Move to Jagran APP

खुद को कांग्रेसी एमएलए बताकर तीन लोगों से साढ़े 23 लाख ठगे

कांग्रेसी एमएलए बताकर तीन लोगों को 23 लाख पचास हजार रुपये का चूना लगा दिया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 23 Sep 2020 05:57 PM (IST)Updated: Wed, 23 Sep 2020 05:57 PM (IST)
खुद को कांग्रेसी एमएलए बताकर तीन लोगों से साढ़े 23 लाख ठगे
खुद को कांग्रेसी एमएलए बताकर तीन लोगों से साढ़े 23 लाख ठगे

जागरण संवाददाता, पटियाला : थाना सिविल लाइन इलाके में एक व्यक्ति ने खुद को कांग्रेसी एमएलए बताकर तीन लोगों को 23 लाख पचास हजार रुपये का चूना लगा दिया। एक साल से मामले की पड़ताल कर रही पटियाला पुलिस ने शिकायतकर्ता राकेश कुमार टंडन निवासी टंडन कॉलोनी नजदीक स्थानीय 22 नंबर फाटक के बयानों पर वरिदर कुमार उर्फ बोबी सिरसवाल निवासी गुरु नानक नगर नजदीक बेकमैंस फैक्ट्री, अजय कुमार राणा निवासी अबचल नगर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। आरोपित वरिदर कुमार ने पहले तो राकेश टंडन को 15 लाख रुपए का चूना लगाया, जिसके बाद उनके दो जानकारों का भरोसा हासिल करने के बाद इन लोगों से आठ लाख 50 हजार रुपए ठगे हैं। फिलहाल थाना सिविल लाइन पुलिस केस दर्ज कर आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। ऐसे बुना ठगी का जाल

loksabha election banner

राकेश कुमार ने बताया कि उनका स्थानीय बाइस नंबर फाटक पर पैलेस है, जिसे कांप्लेक्स बनवाने के लिए चेंज लैंड यूज (सीएलयू) संबंधी नगर निगम के साथ विवाद चल रहा था। सभी नियम पूरे करने के बावजूद निगम से सीएलयू नहीं मिल रही थी तो आरोपित वरिदर कुमार ने दावा किया कि वह सीएलयू दिलवा देगा और उनसे 15 लाख रुपए ले लिए। साल 2017 में निगम से सीएलयू तो नहीं मिली लेकिन अदालत ने पैलेस को सील कर दिया। सीएलयू दिलाने के नाम पर आरोपित ने दस्तावेज लिए थे, जिसके आधार पर अपना विजिटिग कार्ड पैलेस के नाम पर छपवा लिया। इसके आधार पर ही पानीपत की एक फर्म से पैलेस के नाम पर सामान खरीद कर चेक दे दिए। चेक बाउंस होने पर केस दर्ज हुआ था।

ठगी का दूसरा जाल

लग्जरी गाड़ी में घूमने वाले बॉबी सिरसवाल की जान-पहचान राकेश के जरिए बहादुर सिंह निवासी हलवारा के साथ हुई थी। बहादुर सिंह को सरकारी महकमे में नौकरी दिलाने का झांसा देकर पांच लाख रुपए लिए थे। इस संबंध में भी पुलिस को सितंबर 2019 को शिकायत दी गई थी। वहीं राकेश टंडन के एक अन्य जानकार सुभाष आहूजा निवासी अफसर कॉलोनी को बदली कराने का झांसा देकर साढ़े तीन लाख रुपए ले लिए लेकिन बदली नहीं हुई। इसके बाद पैसा वापस मांगने पर दीप नगर त्रिपड़ी पटियाला इलाके में एक प्लाट पैसों के बदले में देने का सौदा कर लिया। यह प्लाट भी किसी अन्य व्यक्ति का था। कांग्रेसी लीडरों से थी नजदीकियां

बॉबी सिरसवाल ने खुद को अंबाला का कांग्रेसी एमएलए बताया था। यही नहीं, उसकी कई स्थानीय कांग्रेसी लीडरों के साथ नजदीकियां भी रही हैं और उसने अपनी प्रोफाइफ पर जनरल सेक्रेटरी कांग्रेस लिखा हुआ है। कांग्रेस पार्टी की विभिन्न गतिविधियों में शामिल होने के अलावा कुछ पुलिस अधिकारियों के साथ भी तस्वीरें अपलोड की हुई है। इस हाई प्रोफाइल प्रोग्रामों की आड़ में वह लोगों से ठगी करता था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.