पटियाला, जेएनएन। भारतीय जनता पार्टी के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष अविनाश राय खन्ना ने कहा कि केंद्र सरकार ने पंजाब से गुजरने वाली ट्रेनें बंद नहीं की है, बल्कि पंजाब सरकार को उनकी सुरक्षा मुहैया करवाने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि रेल सरकारी संपत्ति है, जिसकी सुरक्षा बहुत जरूरी है। इसलिए पंजाब सरकार को चाहिए कि रेल ट्रैक पर बैठे किसानों के साथ-साथ रेल की भी सुरक्षा सुनिश्चित करवाए।

 

अविनाश राय खन्ना मंगलवार को पटियाला में भाजपा की कोर कमेटी के साथ-साथ जिला पदाधिकारियों व मंडल प्रधानों की मीटिंग लेने के लिए सर्किट हाउस में आए थे। इस दौरान उन्होंने भाजपा वर्करों को कृषि कानून की बारीकियां बताई और पार्टी को मजबूत करने के टिप्स दिए। कृषि सुधार कानून का विरोध करते हुए जिला प्रभारी मालविंदर सिंह के साथ-साथ पटियाला शहर में कई भाजपा कार्यकर्ताओं के पार्टी छोड़ दी थी। उन्होंने कहा कि पार्टी छोड़कर गए कार्यकर्ताओं को संपर्क किया जा रहा है, ताकि वे पार्टी में वापस आ सके।

इसके साथ ही उन्होंने प्रधान हरिंदर कोहली को कहा कि कोई भी कार्यकर्ता पार्टी छोड़कर किसी अन्य पार्टी में न जाए, इस बात का खास तौर पर ख्याल रखा जाए। दो दिन पहले ही भाजपा छोड़कर अकाली दल में शामिल हुए एक कार्यकर्ता को सुबह घर से बुलाकर उनसे रूबरू करवाया गया और उक्त पार्टी कार्यकर्ता ने उनके सामने अपनी समस्या रखी।

 

पार्टी कार्यकर्ताओं में दिखा रोष

सर्किट हाउस में हुई इस बैठक में पार्टी के कुछ कार्यकर्ताओं में रोष दिखाई दिया। इस दौरान तीन सीनियर नेताओं ने मीटिंग का बहिष्कार करके बैठक छोड़ दी। उनमें प्रदेश प्रवक्ता भूपेश अग्रवाल, पूर्व प्रधान अनिल बजाज व बलवंत राय का नाम शामिल है। मीटिंग छोड़कर कुछ नेताओं के बाहर जाने का कारण पूछा तो अविनाश राय खन्ना ने कहा कि ऐसी कोई बात नहीं हुई है। वहीं, बैठक छोड़कर बाहर आने वाले नेताओं ने भी कहा कि ऐसी कोई बात नहीं है कि वह मीटिंग छोड़कर बाहर आए हैं।

एक नेता ने कहा कि वह अपने किसी निजी काम के कारण बाहर निकले थे। वहीं, दूसरे नेता ने कहा कि उस वक्त चल रही मीटिंग दूसरे पदाधिकारियों की थी, इसलिए उनका बैठना उचित नहीं था। अविनाश राय खन्ना के सामने स्थानीय नेताओं ने यह भी मुद्दा रखा कि पटियाला में भाजपा की होने वाली गतिविधियों के बारे में उनको कोई जानकारी नहीं होती है।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!