Move to Jagran APP

रूठे टकसाली कांग्रेसियों को मनाने तीन साल बाद नाभा पहुंचे कैप्टन

जागरण संवाददाता पटियाला । पटियाला संसदीय सीट पर फिर से काबिज होने की कांग्रेस की कोशिश को सिरे चढ़ाने के लिए कैप्टन अमरिदर ने बुधवार को नाभा में चुनावी जनसभा की।

By JagranEdited By: Published: Wed, 15 May 2019 08:51 PM (IST)Updated: Thu, 16 May 2019 08:16 AM (IST)
रूठे टकसाली कांग्रेसियों को मनाने तीन साल बाद नाभा पहुंचे कैप्टन
रूठे टकसाली कांग्रेसियों को मनाने तीन साल बाद नाभा पहुंचे कैप्टन

जागरण संवाददाता, पटियाला : पटियाला संसदीय सीट पर फिर से काबिज होने की कांग्रेस की कोशिश को सिरे चढ़ाने के लिए कैप्टन अमरिदर ने बुधवार को नाभा में चुनावी जनसभा की। इस दौरान उन्होंने खुद माना कि नाभा में वह तीन साल बाद आए हैं। बहरहाल कैप्टन के साथ साथ काका रणदीप और नाभा से विधायक व कैबिनेट मंत्री साधु सिंह धर्मसोत ने इस मौके इस चुनाव में नाभा से कांग्रेस को लीड दिलाने की पब्लिक को अपील की।

loksabha election banner

बता दें कि साधु सिंह धर्मसोत के रवैये से नाराज नाभा सीट के करीब 1500 टकसाली कांग्रेसियों ने इस चुनाव में परनीत कौर की बजाए पंजाब डेमोक्रेटिक अलायंस के कैंडिडेट डॉ. धर्मवीर गांधी की हिमायत का ऐलान बीती 11 मई को कर दिया था। राजनीतिक गलियारों में इसे परनीत कौर के चुनावी अभियान के लिए बड़ा झटका माना गया। संभवतया इसी राजनीतिक डवलपमेंट की डैमेज कंट्रोल एक्सरसाइज के तहत ही बुधवार को चुनावी जनसभा करने कै. अमरिदर नाभा पहुंच गए। कांग्रेसी जानकार बताते हैं कि परनीत कौर के चुनावी अभियान के तहत नाभा में कोई जनसभा करने का पहले अमरिदर का कोई प्रोग्राम नहीं था लेकिन टकसाली कांग्रेसी के बागी तेवरों के चलते ही उन्हें नाभा में जनसभा करनी पड़ी।

बादल परिवार के खिलाफ तेवर तीखे

इस मौके अमरिदर ने कहा कि बीती बादल सरकार ने अपने दस साल के कार्यकाल में पंजाब के विकास के लिए कोई काम नहीं किया। उन्होंने बठिडा से अकाली दल की कैंडिडेट हरसिमरत के इन दिनों चल रहे चुनावी अभियान के बारे ठेठ पंजाबी में कहा, बीबी हरसिमरत दी सेवा करन लई कल ही बठिडे गेआ सी। उन्होंने कहा कि इस दौरान वहां पाया कि पिछले पांच सालों के दौरान इन्होंने कोई काम नहीं किया बल्कि अपने ही काम चलाते रहे। अब पब्लिक इनसे सवाल कर रही है और जगह जगह काले झंडे दिखाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि एक अकाली दल था और आज उसमें फूट पड़ गई तो उसके तीन अकाली दल बन गए। इसी तरह एक आम आदमी पार्टी थी तो उसमें फूट पड़ी व उसकी तीन पार्टियां बन गईं। बहरहाल कांग्रेस एकजुट है और इसी कारण इस चुनाव में कांग्रेस को बाकी दलों को मुकाबले बढ़त हासिल है।

काका रणदीप, रमेश सिगला की सफेद दाढ़ी पर किया व्यंग्य

इस दौरान कै. अमरिदर कुछ मजाकिया मूड में दिखाई दिए। उन्होंने कहा कि नाभा से पूर्व विधायक काका रणदीप और रमेश सिगला, दोनों की दाढ़ी सफेद हो चुकी है जबकि इन दोनों को उन्होंने बचपन से देखा है। पास ही खड़े कैबिनेट मंत्री साधु सिंह धर्मसोत की काली दाढ़ी देखकर उन्होंने चुटकी ली कि अब यही जवान रह गए हैं पर इनकी दाढ़ी भी सफेद हो जाएगी।

धर्मसोत ने चुनाव के बाद नाभा के विकास का प्लान रखा

इस मौके धर्मसोत ने कहा कि चूंकि कोड ऑफ कंडक्ट लगा है तो डवलपमेंट प्लान का ऐलान नहीं किया जा सकता लेकिन सीएम इस बारे में एक बार अवश्य कह दें कि जो वह (धर्मसोत) कह रहे हैं, ठीक है। इस मौके धर्मसोत ने नाभा के रोहटी पुल से मलेरकोटला रोड को फोर लेन किए जाने, भादसों में कॉलेज खोले जाने और नाभा शहर के विकास के लिए अलग से 50 करोड़ रुपए जारी किए जाने की मांग सीएम के सामने रखी।

काका रणदीप ने टकसाली कांग्रेसियों को परनीत के हर में वोट भुगताने की अपील की

अब तक परनीत कौर के चुनावी अभियान से दूर रहे काका रणदीप ने इस मौके परनीत कौर के हक में वोट भुगताने की अपील की। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के निर्देशों मुताबिक और कै. अमरिदर की बेनती के बाद वह परनीत कौर की इलेक्शन कैंपेनिग से जुड़ गए हैं। अब अगर परनीत कौर के चुनावी अभियान को कोई नुकसान पहुंचता है तो यह उनके लिए निजी नुकसान होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.