Move to Jagran APP

इंस्टाग्राम पर बेटी की अश्लील फोटो देख पीड़ित छात्रा की मां की मौत

करीब 3 महीने पहले नाभा में एक व्यक्ति ने युवतियो के मन खौफ का माहौल पैदा कर दिया। लड़कियां सोशल मीडिया पर अपनी फोटो अपलोड करने तक से डरने लगी। क्योंकि कोई व्यक्ति सोशल मीडिया से लड़कियों की फोटोज डाउनलोड करके उस फोटो अशलील बनाकर सोशल मीडिया पर डाल देता था। अपनी बेटी की अशलील फोटो सोशल मीडिया पर देख टेंशन के कारण एक मां भी इसकी बली चढ़ चुकी है। फिलहाल पुलिस ने इस मामले में थाना कोतवाली नाभा पुलिस ने सुनील कुमार निवासी सरैण दास कॉलोनी के खिलाफ केस दर्ज किया है, लेकिन अभी तक आरोपित को ग्रिफ्तार नहीं किया जा सका।

By JagranEdited By: Published: Sat, 15 Dec 2018 07:35 PM (IST)Updated: Sat, 15 Dec 2018 07:35 PM (IST)
इंस्टाग्राम पर बेटी की अश्लील फोटो देख पीड़ित छात्रा की मां की मौत
इंस्टाग्राम पर बेटी की अश्लील फोटो देख पीड़ित छात्रा की मां की मौत

गौरव सूद, पटियाला

loksabha election banner

लगभग तीन माह पूर्व नाभा में एक युवक ने युवतियों के मन में इस कदर खौफ पैदा कर दिया कि लड़कियां सोशल मीडिया पर अपनी फोटो अपलोड करने तक से डरने लगीं। ये शातिर युवक सोशल मीडिया से लड़कियों की फोटो डाउनलोड करके उसे फोटोशॉप से छेड़छाड़ करके अश्लील बनाकर सोशल मीडिया पर डाल देता था। इसी कड़ी में एक महिला की अपनी बेटी की अश्लील फोटो सोशल मीडिया पर देखने पर टेंशन में मौत भी हो चुकी है। इस बारे में थाना कोतवाली नाभा पुलिस ने सुनील कुमार निवासी सरैण दास कॉलोनी के खिलाफ केस दर्ज किया है। मगर, अभी तक आरोपित पुलिस गिरफ्त से बाहर है। वहीं, इस बारे में डीएसपी नाभा दविंदर अत्री का कहना है कि आरोपित घर से फरार है।

इस संदर्भ में पीड़ित छात्रा के पिता ने बताया कि उनकी बेटी 10वीं की स्टूडेंट है। एक दिन अचानक इंस्टाग्राम पर बेटी को उसकी कोई अश्लील फोटो मिली। इस पर बेटी ने आइडी खोलकर जानना चाहा कि ये किसकी हरकत है तो पता चला कि किसी लड़की के नाम पर ही फेक आइडी बनाई गई थी। इसके बाद बेटी के होश उड़ गए। बेटी ने तुरंत आइडी पर मैसेज किया कि कोई आखिर ऐसा क्यों कर रहा है और इसके पीछे की वजह क्या है। इस पर दूसरी तरफ से जवाब आया कि मैं तो ऐसे ही करूंगा, तुमसे जो होता है कर लो। लगभग 3-4 दिनों तक बेटी फेक आइडी पर फोटोज डिलीट करने के लिए मिन्नतें करती रही, लेकिन आरोपित नहीं माना। इसके बाद बेटी ने यह बात अपने पिता को बताई। जिन्होंने साइबर सेल के पास मामले की शिकायत दर्ज करवाई।

----------------

फोटो देख कौन करेगा बेटी से शादी

जानकारी के अनुसार उक्त छात्रा की अश्लील फोटो सोशल मीडिया आइडी पर देख उसकी मां को डिप्रेशन हो गया था। उसे चिंता थी कि बेटी की ऐसी फोटो देख उससे शादी कौन करेगा। जबकि बेटी की कोई गलती भी नहीं। इसी टेंशन के चलते उक्त छात्रा की मां बीमार रहने लगी। इलाज के बावजूद हालत में कोई खास सुधार न हुआ और गत 1 नवंबर को उसकी मौत हो गई।

-------------

दो लोगों ने कराई शिकायत दर्ज

इस बारे में संबंधित पीड़ित छात्रा के पिता ने बताया कि उक्त आरोपित द्वारा अब तक करीब 12 लड़कियों की फोटोज इंस्टाग्राम पर अपलोड की जा चुकी हैं। लड़की का मामला होने के कारण कोई आवाज नहीं उठा रहा था। मगर, दो लोग इस बारे में आगे आए और पुलिस के पास मामले की शिकायत की। जिसके बाद पुलिस ने जांच कर फेक आइडी यूजर सुनील कुमार के खिलाफ आइटी एक्ट समेत अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया।

--------------

आरोपित युवक 8वीं पास

जानकारी के अनुसार 22 वर्षीय आरोपित सुनील कुमार 8वीं पास है। पीड़िता के पिता ने बताया कि आरोपित युवक अकेला नहीं, उसके साथ इस घटना को अंजाम देने में उसके साथी भी शामिल हैं। आरोपित युवक किसी दुकान पर काम करता है और उसके साथ उनकी कोई रंजिश नहीं है। उन्होंने पुलिस से आरोपित को जल्द गिरफ्तार करने की गुहार लगाई है।

--------------

लड़कियों को करता था फ्रेंडशिप के मजबूर

इसी मामले में पीड़ित एक अन्य लड़की के पिता ने बताया कि उक्त आरोपित लड़कियों को फ्रेंडशिप के लिए मजबूर करता था। वो लड़कियों को धमकियां देता था कि अगर वो उसके साथ फ्रेंडशिप नहीं करेंगी, तो उनकी अश्लील फोटो वह सोशल नेटवर्किंग पर वायरल कर देगा। जबकि इस बात को पहले मामले में उक्त छात्रा के पिता ने नकारा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.