Move to Jagran APP

बहावलपुर बिरादरी ने कौंसिल चुनावों को बनाई रणनीति

बहावलपुर बिरादरी की बैठक गोपाल भवन में आयोजित की गई। बैठक के दौरान आगामी नगर कौंसिल चुनावों को लेकर चर्चा की गई।

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Jan 2021 06:24 PM (IST)Updated: Sat, 16 Jan 2021 06:24 PM (IST)
बहावलपुर बिरादरी ने कौंसिल चुनावों को बनाई रणनीति
बहावलपुर बिरादरी ने कौंसिल चुनावों को बनाई रणनीति

जेएनएन, समाना (पटियाला) : बहावलपुर बिरादरी की बैठक गोपाल भवन में आयोजित की गई। बैठक के दौरान आगामी नगर कौंसिल चुनावों को लेकर चर्चा की गई। इस मौके पर उपस्थित बिरादरी के सदस्य अशोक मनोचा, अविनाश डांग, मोहन गोगिया, प्रवीण शर्मा, पवन कुमार पन्नी, सुनील बब्बर, लवली सुखीजा ने बताया कि समाना में बहावलपुर महासंघ का गठन किया गया था। इस संगठन के निर्माण के समय यह नियम बनाए गए थे कि बहावलपुर महासंघ एक सामाजिक संगठन होगा और जो भी व्यक्ति संघ का प्रधान होगा। वह किसी सियासी पार्टी से कोई नाता नहीं रख सकेगा। इसी के साथ वह कोई भी राजसी चुनाव नहीं लड़ सकेगा। लेकिन मौजूद संघ प्रधान बिरादरी के नियमों से हट कर सत्ताधारी पार्टी कांग्रस से सांठगांठ अपने निजी फायदे उठा रहे हैं और नगर कौंसिल चुनावों के लिए टिकट की दावेदारी भी पेश कर चुके हैं। इसके चलते बिरादरी के भीतर प्रधान के खिलाफ रोष पाया जा रहा है। उन्होंने मांग की कि संघ के मौजूदा प्रधान को स्वयं ही अपना पद छोड़ देना चाहिए अन्यथा बहावलपुर बिरादरी की जल्द बैठक बुलाकर अहम निर्णय लिया जाएगा। बैठक में यह भी मांग की गई कि समाना में बड़ी संख्या में बहावलपुर बिरादरी के परिवार रहते हैं, जिसके चलते किसी भी चुनाव में बहावलपुर बिरादरी जीत दर्ज कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। इससे हर बार नगर कौंसिल चुनावों में बिरादरी को करीब आधा दर्जन टिकट प्रदान की जाती है। इसलिए समाना के विधायक काका राजिदर सिंह द्वारा बिरादरी से किए गए वादे मुताबिक इस बार भी नगर कौंसिल चुनावों में बहावलपुर बिरादरी को आधा दर्जन टिकट प्रदान की जाए।

loksabha election banner

संघ के प्रधान राज कुमार ने कहा कि उन्होंने बिरादरी के नाम पर कोई निजी फायदा नहीं उठाया है। अगर इस संबंधी किसी भी सदस्य को कोई आपत्ति है तो वह उनसे बात कर सकता है। नगर कौंसिल चुनाव लड़ने संबंधी चर्चा करने पर उन्होंने कहा कि अगर उनका नगर कौंसिल चुनाव लड़ने का मन होगा तो वह संघ के नियमों मुताबिक अपना पद भी छोड़ने को तैयार है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.