Move to Jagran APP

आपदा में लोगों की सवा व मदद के लिए हमेशा अग्रणी

राजपुरा (पटियाला) कोरोना महामारी से बचने के लिए घरों में बैठे जरूरतमंद परिवारों के लिए महावीर क्रांति सेवा संघ ने राशन वितरण की शुरुआत की है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 04 Apr 2020 11:35 PM (IST)Updated: Sat, 04 Apr 2020 11:35 PM (IST)
आपदा में लोगों की सवा व मदद के लिए हमेशा अग्रणी
आपदा में लोगों की सवा व मदद के लिए हमेशा अग्रणी

संवाद सहयोगी, राजपुरा (पटियाला)

loksabha election banner

कोरोना महामारी से बचने के लिए घरों में बैठे जरूरतमंद परिवारों के लिए महावीर क्रांति सेवा संघ ने राशन वितरण की शुरुआत की है। चेयरमैन व राष्ट्रवादी हिदू नेता अशोक चक्रवर्ती, वाइस चेयरमैन तेजपाल शैली ने बताया कि अब तक 500 से अधिक लोगो को खाना खिलाया गया है। संघ के करीब 50 सदस्यों ने निस्वार्थ भाव से शहर में क‌र्फ्यू को देखते हुए जरूरतमंद परिवारों की मदद करने का बीड़ा उठाया है जो आगे भी जारी रहेगा।

अशोक चक्रवर्ती और तेजपाल शैली ने बताया कि कोरोना के कहर से घरों में बैठे प्रवासी मजदूरों, गरीब जरूरतमंद परिवारों को राशन वितरण करने का फैसला लेते हुए एक टीम तैयार की है। सभी ने अपना योगदान डाल कर अभी तक 500 से अधिक लोगों को राशन दिया है। जिसमें आटा, दाल, चावल, हल्दी, घी, चीनी इत्यादि शामिल हैं। उन्होंने बताया कि राशन वितरण के अलावा दवा व अन्य जरूरी सुविधाएं भी जरूरतमंद परिवारों को मुहैया करवाई जा रही हैं। इसके लिए बकायदा पांच सदस्यों के मोबाइल नंबर भी जारी किए गए हैं ताकि शहर में रहने वाला कोई भी जरूरतमंद परिवार भूखा न रहे। संघ के सदस्यों ने जनता से अपील करते हुए कहा कि अगर किसी को भी राशन व दवा की जरूरत हो तो वह महावीर क्रांति सेवा संघ के किसी भी सदस्य से संपर्क कर राशन का सामान हासिल कर सकता है। चक्रवती ने कहा कि महाबीर क्रांति सेवा संघ समय-समय पर समाजसेवा के संकल्प चलाता आ रहा है और हर वर्ष रक्तदान कैंप के साथ जागरूकता सेमिनार भी लगाता रहा है। संकट की घड़ी में लोगों की सेवा में प्रधान राजकुमार वाधवा, डॉ. यशपाल चौधरी, प्रभ दयाल चोपड़ा, रघुनाथ, नवीन चुघ, जसविदर पाहुजा, कुलविदर पप्पू, अश्वनी वर्मा, रमेश कुक्कू, मोनू पंडित, हरीश हंस, इंद्र सपरा अहम भूमिका निभा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.