Move to Jagran APP

ड्राइविग ट्रैक पर काम करने वाले कर्मचारियों पर एजेंट हावी

पटियाला ड्राइविग ट्रैक पर काम करने वाले कर्मचारियों पर एजेंट हावी हो रहे हैं। इसका कारण अधिकारियों द्वारा एजेंटों के खिलाफ कार्रवाई न करना भी है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 07 Nov 2019 06:17 PM (IST)Updated: Fri, 08 Nov 2019 06:34 AM (IST)
ड्राइविग ट्रैक पर काम करने वाले कर्मचारियों पर एजेंट हावी
ड्राइविग ट्रैक पर काम करने वाले कर्मचारियों पर एजेंट हावी

जागरण संवाददाता, पटियाला

prime article banner

नाभा रोड नजदीक स्थित ड्राइविग ट्रैक पर एजेंटों द्वारा कर्मचारियों से दु‌र्व्यवहार के मामले रोजाना बढ़ते ही जा रहे हैं। मगर, ट्रैक अधिकारी इन मामलों पर चुप्पी साधे बैठे हैं। इस वजह का कारण एक यह भी है कि रेगुलर कर्मचारियों का कहीं न कहीं एजेंटों से तालमेल जरूर है। जिसके चलते कोई भी अधिकारी या फिर क्लर्क इन एजेंटों पर कोई कार्रवाई करने को तैयार नहीं। वहीं दूसरी ओर मॉडल टाउन थाना की पुलिस महिला कर्मचारी द्वारा एजेंट के खिलाफ दी शिकायत की पड़ताल करने पर लगी हुई है। जबकि यह काम दफ्तरी अधिकारियों को करना बनता था। उधर, इन एजेंटों ने वीरवार को एक मीडिया रिपोर्टर से भी हाथापाई की।

ये है मामला : कुछ दिन पहले एक एजेंट द्वारा ड्राइविग ट्रैक की महिला कर्मचारी के साथ बदसलूकी की गई। हालांकि इस दौरान एजेंट ने कर्मचारी को काम न करने पर धमकियां भी दे डाली। बावजूद इसके विभाग के किसी भी अधिकारी ने इसे गंभीरता से नहीं लिया। हालांकि, इससे पहले यहां मिनी सचिवालय के डी ब्लॉक स्थित आरटीए दफ्तर में भी सेक्शन अफसर के साथ एजेंट द्वारा बदसलूकी करने का मामला सामने आ चुका है। एजेंटों पर कार्रवाई न होने के चलते एजेंटों के हौसले बुलंद हैं। वहीं दूसरी ओर ड्राइविग ट्रैक पर एजेंटों द्वारा की जा रही लोगों की लूट को लेकर प्रशासनिक अधिकारी भी चुप हैं। हालांकि पूर्व डीसी जीके सिंह द्वारा एजेंटों पर केस दर्ज करने तक की कार्रवाई की गई थी।

------------

मीडिया रिपोर्टर से हाथापाई पर उतरे एजेंट

ड्राइविग ट्रैक के बाहर एजेंटों द्वारा लोगों से काम कराने के नाम पर ज्यादा पैसे वसूलने के बारे में वीरवार को एजेंट स्थानीय चैनल के एक रिपोर्टर से हाथापाई पर उतर आए और इस दौरान उसका मोबाइल फोन भी तोड़ दिया। इस बारे में पीड़ित द्वारा मामले की शिकायत सिविल लाइन थाने में दी गई है।

---------------------

'ड्राइविग ट्रैक की महिला कर्मचारी द्वारा दी शिकायत की पड़ताल की जा रही है। दोनों पक्षों के बयान दर्ज करके ही अगली कार्रवाई की जाएगी। महिला कर्मचारी ने शिकायत में एजेंट पर उसे धमकाने के आरोप लगाए हैं। पड़ताल में सच्चाई सामने आएगी। फिलहाल, बयान दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है।

-हरमिदर सिंह, आइओ, मॉडल टाउन थाना।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.