Move to Jagran APP

कौंसिल चुनाव के लिए चुनाव आचार संहिता का पालन सुनिश्चित हो : एडीसी

एडीसी (विकास) डा. प्रीति यादव ने नगर कौंसिल चुनाव की व्यवस्थाओं को लेकर रिटर्निंग अधिकारियों और रिटर्निंग अधिकारियों के साथ बैठक की।

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Jan 2021 06:22 PM (IST)Updated: Tue, 19 Jan 2021 06:22 PM (IST)
कौंसिल चुनाव के लिए चुनाव आचार 
संहिता का पालन सुनिश्चित हो : एडीसी
कौंसिल चुनाव के लिए चुनाव आचार संहिता का पालन सुनिश्चित हो : एडीसी

जागरण संवाददाता, पटियाला : एडीसी (विकास) डा. प्रीति यादव ने नगर कौंसिल चुनाव की व्यवस्थाओं को लेकर रिटर्निंग अधिकारियों और रिटर्निंग अधिकारियों के साथ बैठक की। इस बीच उन्होंने राज्य चुनाव आयोग, पंजाब की चुनाव आचार संहिता के पालन को सुनिश्चित करने का निर्देश देते हुए कहा कि इन चुनावों की सभी व्यवस्थाएं समय से पूरी होनी चाहिएं।

loksabha election banner

पटियाला जिले के राजपुरा, नाभा, समाना और पातड़ां नगर कौंसिल के लिए आम चुनाव आगामी 14 फरवरी को सुबह आठ से शाम चार बजे तक होंगे। नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया 30 जनवरी से शुरू होगी और नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख आगामी तीन फरवरी होगी। नामांकन की जांच चार फरवरी को होगी जबकि नामांकन वापस लेने की तारीख पांच फरवरी है और उम्मीदवारों को उसी दिन चुनाव चिन्ह आबंटित किए जाएंगे। यह अभियान आगामी 12 फरवरी को शाम पांच बजे तक चलेगा और मतगणना 14 फरवरी को मतदान के बाद 17 फरवरी को होगी। इस दौरान उन्होंने सुरक्षा, स्ट्रांग रूम, चुनाव सामग्री और चुनाव की अन्य व्यवस्थाओं पर चर्चा की। डा. प्रीति यादव ने कहा कि पंजाब सरकार के निर्देशों के अनुसार, नगरपालिका चुनावों में महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण दिया गया है। उन्होंने कहा कि पात्रता तिथि 01-01-2020 के अनुसार, इन चुनावों के लिए मतदान शहरों की मतदाता सूचियों को संशोधित किया गया है। नगर कौंसिल वार्ड मतदान केंद्र बूथ

राजपुरा 31 25 76

नाभा 23 21 45

समाना 21 20 43

पातड़ां 17 15 26


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.