Move to Jagran APP

12 इंच के पांव ने दो साल बाद पकड़वाया, ऐसे शिकंजे में आया गुनहगार

80 साल की महिला से दुष्‍कर्म करने के बाद उसकी हत्‍या करने वाला अाखिरकार पुलिस के शिकंजे में आ गया। वह अपने 12 इंच के लंबे पांव की वजह से पकड़ा गया।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sat, 11 Aug 2018 09:48 AM (IST)Updated: Sat, 11 Aug 2018 08:57 PM (IST)
12 इंच के पांव ने दो साल बाद पकड़वाया, ऐसे शिकंजे में आया गुनहगार
12 इंच के पांव ने दो साल बाद पकड़वाया, ऐसे शिकंजे में आया गुनहगार

जेएनएन, पटियाला।  दो साल पहले गांव दौण कलां में 80 साल की बुजुर्ग महिला से दुष्कर्म करने के बाद सिर पर ईंट मारकर उसकी हत्या करने वाला शुक्रवार को अपने 12 इंच लंबे पैरों के कारण पुलिस के हत्थे चढ़ गया। पकड़े जाने के बाद वह गूंगा होने का नाटक करता रहा, लेकिन पुलिस की सख्‍ती से उसके बोल फूट पड़े।

loksabha election banner

नशे के आदी 35 वर्षीय युवक अवतार सिंह ने 25/26 सिंतबर 2016 की रात को दौण कलां गांव में रहने वाली 80 वर्षीय बुजुर्ग महिला से पहले दुष्कर्म किया और फिर ईंट मारकर उसकी हत्या कर दी थी। उसने पुलिस के समक्ष गुनाह कबूल कर लिया है।

80 साल की बुजुर्ग की दुष्कर्म के बाद की थी हत्या, 10 महीने बाद मैच हुए थे आरोपित के फुटप्रिंट

आरोपित अवतार सिंह ने बताया कि उस रात को वह बुजुर्ग महिला का मुंह बंद कर उसे चारपाई सहित खेतों में ले गया। खेत में उसने दुष्कर्म किया। इस दौरान बुजुर्ग महिला ने उसे पहचान लिया। वह किसी को उसका नाम न बता दे और उसके गुनाह का पर्दाफाश न हो जाए इसलिए उसके सिर पर ईंट मारकर हत्या कर दी। हत्या के बाद वह बुजुर्ग महिला को वापस वहीं ले गया जिस चारपाई पर वह सोई हुई थी ताकि किसी को शक न हो कि कत्ल कहीं दूसरी जगह हुआ है।

यह भी पढ़ें: अप्राकृतिक यौन संबंध बनाने से इन्कार पर इंजीनियर पति ने कहा-तलाक...तलाक...तलाक

गांव में जिनके पांव लंबे थे उन पुरुषों के पुलिस ने लिए थे फुटप्रिंट

डीएसपी-2 गुरदेव सिंह धालीवाल और समाना के सदर थाना के एसएचओ जसविंदर सिंह टिवाना ने बताया कि दो साल पहले वारदात के बाद सुबह जब पुलिस मौके पर पहुंची थी तो घटना 100 मीटर दूर होने के कुछ सबूत मिले थे। जिस चारपाई में बुजुर्ग का शव था उसके पास 12 इंच लंबे नंगे पांव के फुटप्रिंट मिले थे। गांव में कई लोग जिनके पांव लंबे थे उनके पुलिस ने फुटप्रिंट लिए लेकिन किसी के फुटप्रिंट मैच नहीं हो रहे थे।

यह भी पढ़ें: 19 बार एक्सटेंशन व 10 साल तक वेतन एक रुपया, यह हैं सर्जिकल स्‍टाइक के हीरो के पिता

नशेड़ी और अविवाहित होने पर मिली लीड

पुलिस को एक दिन पता चला कि महिला के घर के पास रहने वाला युवक अवतार सिंह नशेड़ी है और अविवाहित है। पुलिस ने जब उसके पांव चेक किए तो पाया कि फुटप्रिंट उसी के हो सकते हैं। 10 महीने की जांच के बाद 19 जुलाई 2017 को पुलिस ने अवतार के खिलाफ केस दर्ज कर लिया।

केस दर्ज होते ही  हो गया फरार

केस में नामजद होते ही अवतार सिंह घर से गायब हो गया।  5 जुलाई 2018 को अदालत ने उसे भगोड़ा करार दे दिया था। अब पुलिस ने उसे गुरूद्वारा बहादुरगढ़ के पास गिरफ्तार किया है।

डेढ़ साल तक किन्नरों के पास छिपा रहा

इसके बाद अवतार सिंह डेढ़ साल तक घड़ूआं में किन्नरों के पास छिपा रहा। किन्नर उसे काम के बदले में खाना और रहने की जगह देते थे। बाद में उन्होंने भी उसे निकाल दिया। इसके बाद पुलिस को अवतार सिंह के बारे में सुराग मिला और उसे काबू कर लिया गया।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.