Move to Jagran APP

विधायक जलालपुर का घर घेरने पहुंचे आप नेता, पुलिस ने रास्ते से उठाया, ले गई भुनरहेड़ी थाने

बहादुरगढ़ पटियाला) आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया है कि सीएम कैप्टन अमरिदर के जिले के हलका घनौर में नकली शराब की फैक्ट्री पकड़ी जाती है लेकिन पुलिस आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करती है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 02 Jun 2020 11:50 PM (IST)Updated: Wed, 03 Jun 2020 06:12 AM (IST)
विधायक जलालपुर का घर घेरने पहुंचे आप नेता, पुलिस ने रास्ते से उठाया, ले गई भुनरहेड़ी थाने
विधायक जलालपुर का घर घेरने पहुंचे आप नेता, पुलिस ने रास्ते से उठाया, ले गई भुनरहेड़ी थाने

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ (पटियाला) : आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया है कि सीएम कैप्टन अमरिदर के जिले के हलका घनौर में नकली शराब की फैक्ट्री पकड़ी जाती है, लेकिन पुलिस आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करती है। इसके लिए घनौर से कांग्रेस के विधायक मदन लाल जलालपुर जिम्मेदार हैं। यह आरोप लगाते हुए आम आदमी पार्टी (आप) की पटियाला यूनिट के लीडर मंगलवार को जलालपुर के घर का घेराव करने के लिए राजपुरा रोड पर बहादुरगढ़ में इकट्ठे हुए। इससे पहले यह लीडर व आप वर्कर जलालपुर के घर की ओर कूच करते पुलिस ने इन्हें रास्ते में ही हिरासत में ले लिया और बाद में थाना भुनरहेड़ी छोड़ दिया। आप लीडरों ने कहा कि अगर नकली शराब फैक्टरी के फरार आरोपितों को पुलिस ने जल्द हिरासत में नहीं लिया तो पूरे राज्य में प्रदर्शन किए जाएंगे।

loksabha election banner

पटियाला के प्रधान चेतन सिंह जोड़ेमाजरा और हलका इंचार्ज घनौर जरनैल मनु के नेतृत्व में पार्टी ने कांग्रेस सरकार के विरुद्ध मोर्चा खोला। आप के वर्करों ने घनौर हलके के विधायक मदन लाल जलालपुर के घर के घेराव का एलान किया था। आप के नेताओं ने बड़ी संख्या में इकट्ठा होकर नारेबाजी की। इस दौरान पुलिस ने रोकने की कोशिश की और उनके न रुकने पर नेताओं को गिरफ्तार कर लिया। इस अवसर पर पार्टी के सीनियर नेता डॉ. बलबीर सिंह, हरचंद सिंह बरसट, नीना मित्तल भी मौजूद रहे। इसके अलावा आरपी सिंह, प्रदीप जोसन, मेघचन्द शेरमाजरा, इंद्रजीत संधू, बलकार सिंह गज्जूमाजरा, गुरदेव सिंह देवमान, कुलवंत बा•ाीगर, कुंदन गोगिया, प्रीति मल्होत्रा, जस्सी सोहिआंवाला, वीरपाल कौर, गुरजंट सिंह महमूदपुर, संदीप बंधु मौजूद थे।

आप ने एसएसपी को दिया था ज्ञापन, पर नहीं हुई कार्रवाई

हलका इंचार्ज घनौर जरनैल मनु ने कहा कि कुछ दिन पहले हलका घनौर के थाना शंभू अधीन गांव गंडियां के नजदीक शराब की एक नाजायज फैक्ट्री पकड़ी गई थी। इसके अलावा गांव पबरी में बड़ी संख्या में लाहन के बड़े-बड़े ड्रम भी पकड़े गए थे। आप ने पंजाब विधानसभा में विरोधी पक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा ने पकड़े गए शराब माफिया पर कार्रवाई के लिए एसएसपी को मांगपत्र भी दिया था, परंतु अब तक दोनों मामलों में सभी आरोपित गिरफ्तार नहीं किये गए हैं। मनु ने आरोप लगाया कि अवैध डिस्टिलरी मामले में आरोपित कुलदीप सिंह खानपुर और दीपेश, दोनों ही विधायक जलालपुर के करीबी हैं। इसी कारण पुलिस ने इस मामले में सुस्त रवैया अपना रखा है। आप नेताओं ने कहा कि इस नकली शराब फैक्ट्री के मालिक का सत्ताधारी पार्टी के बड़े नेताओं से संबंध हैं, जिनमें कैप्टन अमरिदर सिंह की धर्मपत्नी और पटियाला से सांसद परनीत कौर, पंजाब कांग्रेस के प्रधान सुनील जाखड़ आदि कांग्रेस के नेताओं के साथ भी इस व्यक्तिगत संबंध हैं। वर्करों ने कहा, गिरफ्तार करों नहीं तो करेंगे घेराव

इस प्रदर्शन दौरान आम आदमी पार्टी वर्कर प्रदर्शन करने के बाद जब विधायक के घर का घेराव करने के लिए चले तो उनको पुलिस ने रोका और समझाया। उसके बाद पार्टी के वर्कर जब पुलिस के साथ बहस करने लगे तो वर्करों ने पुलिस को गिरफ्तार करने के लिए कहा, नहीं तो हम विधायक के घर का घेराव करेंगे। उसके बाद सभी आप वर्कर पास में खड़ी पुलिस वैन में चढ़ गए, जिनको पुलिस ने ले जाकर भुनरहेड़ी थाना से छोड़ दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.