Move to Jagran APP

शहर के 113 पार्को को मिलेगा नया रूप

पटियाला शहर के पार्को को नया रूप देने के लिए नगर निगम करोड़ों के फंड खर्च करने जा रही है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 18 Jul 2020 11:25 PM (IST)Updated: Sat, 18 Jul 2020 11:25 PM (IST)
शहर के 113 पार्को को मिलेगा नया रूप
शहर के 113 पार्को को मिलेगा नया रूप

जागरण संवाददाता, पटियाला :

loksabha election banner

शहर के पार्को को नया रूप देने के लिए नगर निगम करोड़ों के फंड खर्च करने जा रही है। निगम ने 113 पार्को की सूची तैयार कर काम शुरू कर दिया है। मेयर संजीव शर्मा बिट्टू ने शुक्रवार को वार्ड 31 के पार्षद हरीश अग्रवाल से राजपुरा रोड पर श्री केदारनाथ मंदिर से मथुरा कॉलोनी की सड़क किनारे निगम की जमीन पर नए पार्क के लिए दौरा किया। मेयर ने कहा करीब 1500 गज जगह पर पार्क विकसित होने से इलाका वासियों को फायदा होगा और इलाके की सुंदरता बढ़ेगी। नगर निगम बागबानी विभाग के एक्सईएन और जेई अमितोज भी इस दौरान मेयर के साथ थे। मेयर ने मौके पर ही आदेश दिया कि निगम की जमीन पर बिना किसी देरी के पार्क को विकसित करने का काम तुरंत शुरू हो जाना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जगदीश कालोनी में पहले से स्थित पार्क की हालत बेहद खस्ता हो चुकी है और उसे भी तुरंत दुरुस्त करने का काम शुरू होना चाहिए। पार्कों के विकास पर खर्च होंगे करोड़ों रुपये

मेयर संजीव शर्मा बिट्टू ने कहा कि शहर के 113 पार्कों को विकसित करने या उन्हें दुरुस्त करने पर पहले चरण में करीब तीन करोड़ रुपये की राशि खर्च की जाएगी। इंजीनियरिग ब्रांच के अनुमान मुताबिक शहर के सभी 113 पार्कों के दो लाख 63 हजार 48 वर्ग मीटर पार्कों के कुल रकबे को सुंदर बनाने का काम निगम करेगी है। नेहरू पार्क को सुंदर बनाने और इसकी राजपुरा रोड की ओर स्थित दीवार को नए सिरे से मजबूत तरीके से तैयार करने के लिए करीब 80 लाख रुपये का खर्च किए जाएंगे। इसके साथ ही राजेश पायलट की प्रतिमा वाला पार्क, आर्य समाज में टंकी वाला पार्क, मास्टर तारा सिंह, पार्क, करतार पार्क कालोनी, रतन नगर, आनंद नगर-ए, त्रिपड़ी टंकी वाला पार्क, न्यू मेहर सिंह कालोनी पार्क, इंदिरा कालोनी पार्क, न्यू ग्रीन पार्क कालोनी पार्क आदि कई महत्वपूर्ण पार्को को शामिल किया गया है। पहली बार तैयार किए जाने वाले पार्कों की सूची में मथुरा कालोनी और शीश महल कालोनी रोड के पार्क को शामिल किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.