Move to Jagran APP

पूर्व मंत्री के बेटे के अस्पताल में अतिक्रमण.. चला पीला पंजा, एक अन्य मामले में परिवार के विरोध पर वापस लौटी टीम

दूसरे मामले में सिविल अस्पताल के सामने जोगी बंगला स्कीम के तहत ट्रस्ट की ओर से बनाई गई कालोनी में अतिक्रमण हटाने गई ट्रस्ट की टीम को मुंह की खानी पड़ी। योगी बंगला स्कीम के तहत कब्जा छुड़वाने गई नगर सुधार ट्रस्ट की टीम का एक परिवार ने विरोध किया तो टीम कार्रवाई किए बिना ही लौट आई।

By JagranEdited By: Published: Fri, 27 May 2022 09:48 PM (IST)Updated: Fri, 27 May 2022 09:48 PM (IST)
पूर्व मंत्री के बेटे के अस्पताल में अतिक्रमण..  चला पीला पंजा, एक अन्य मामले में परिवार के विरोध पर वापस लौटी टीम
पूर्व मंत्री के बेटे के अस्पताल में अतिक्रमण.. चला पीला पंजा, एक अन्य मामले में परिवार के विरोध पर वापस लौटी टीम

जागरण संवाददाता, पठानकोट: इंप्रूवमेंट ट्रस्ट ने शुक्रवार को पूर्व मंत्री मास्टर मोहन लाल के अस्पताल में किए गए अवैध निर्माण पर पीला पंजा चलाया। अस्पताल में किए गए अवैध निर्माण को तोड़ने पहुंची टीम का पूर्व मंत्री के बेटे ने सहयोग किया और बिना कोई विवाद किए अवैध निर्माण को तोड़ने दिया।

loksabha election banner

बता दें कि मार्च में नगर सुधार ट्रस्ट द्वारा शहर के विभिन्न एरिया में चेकिग कर कुछेक बिल्डिगों को अवैध करार दिया गया था। इसमें से सैली रोड पर पूर्व मंत्री के बेटे द्वारा अस्पताल के बाहरी एरिया शामिल था। इसके लिए बाकायदा नोटिस भी जारी किया गया। पूर्व मंत्री के बेटे द्वारा दिए गए तर्क पर नगर सुधार ट्रस्ट सहमत नहीं था। इसके तहत शुक्रवार को टीम उक्त निर्माण को गिराने के लिए करीब एक बजे एसडीओ अमृतपाल सिंह के नेतृत्व में टीम पहुंची। टीम ने अस्पताल प्रबंधन एवं मालिक को बुलाया और उनकी मौजूदगी में अवैध निर्माण को गिरा दिया।

उधर, दूसरे मामले में सिविल अस्पताल के सामने जोगी बंगला स्कीम के तहत ट्रस्ट की ओर से बनाई गई कालोनी में अतिक्रमण हटाने गई ट्रस्ट की टीम को मुंह की खानी पड़ी। योगी बंगला स्कीम के तहत कब्जा छुड़वाने गई नगर सुधार ट्रस्ट की टीम का एक परिवार ने विरोध किया तो टीम कार्रवाई किए बिना ही लौट आई।

बता दें कि इंप्रूवमेंट ट्रस्ट को कुछ लोगों की ओर से दी गई शिकायत में बताया गया था कि एक परिवार की ओर से सड़क की जमीन पर कब्जा करके सड़क बंद कर दी गई है और वहां पर नींव खोदी गई है। हालांकि मौके पर अतिक्रमण हटाने पहुंची टीम को जमीन पर कब्जा करने वाले परिवार का तीखा विरोध सहना पड़ा। बात का पता चलते ही पीड़ित परिवार मौके पर पहुंच गया और काम रोकने के लिए कहने लगा। इसी बीच, एसडीओ और पीड़ित परिवार की रोजी बाला व कुसुम लता ने उनसे बहस करना कर शुरू कर दिया। परिवार ने कहा कि नगर सुधार ट्रस्ट उनके साध धक्काशाही कर रहा है। इस दौरान काफी कहासुनी हुई। उनका दावा था कि जिस जमीन पर से सड़क गुजरने की बात कहकर उनकी शिकायत की गई है वो उनकी पुशतैनी जमीन है और करीब एक महीना पहले ही राजस्व विभाग की ओर से उनकी जमीन की पैमाइश कर उनको इसके दस्तावेज भी सौंपे गए थे। साथ ही इंप्रूवमेंट ट्रस्ट की कार्यवाही के विरोध में उतरे परिवार का दावा था कि वहां से कोई सड़क गुजरती ही नहीं। उनके साथ ट्रस्ट की ओर से धक्का किया जा रहा है और वो ऐसा नहीं होने देंगे। एसडीओ बोले- हमने केवल आदेश का पालन किया

नगर सुधार ट्रस्ट के एसडीओ अमृतपाल सिंह ने कहा जोगी बंगला स्कीम के तहत उक्त परिवार की जो जमीन आई है उसके बदले में उन्हें दूसरे स्थान पर जमीन दी हुई है। शहर के कारोबारी एसपी गुप्ता ने डीसी को शिकायत की थी कि रास्ते पर परिवार ने कब्जा किया हुआ है, जिसे छुड़वाया जाए। वह डीसी के आदेश का पालन करने के लिए गए थे। उन्होंने कहा कि रास्ते की दोबारा निशानदेही करवाई जाएगी। जो जगह उनकी बनती होगी उन्हें दी जाएगी और जो ट्रस्ट की होगी उस पर ट्रस्ट कब्जा लेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.