संवाद सहयोगी, घरोटा : जिले के घरोटा ब्लाक में नए ब्लाक विकास तथा पंचायत अधिकारी अजय कुमार की ओर से मंगलवार को पदभार संभाल लिया गया। वह बमियाल ब्लाक से ट्रांसफर होकर घरोटा आए हैं। ब्लाक कार्यालय में पहुंचने पर कार्यालय तथा फील्ड स्टाफ की ओर से अजय कुमार का बुके देकर स्वागत किया गया। ब्लाक विकास तथा पंचायत अधिकारी अजय कुमार ने पदभार संभालने के उपरांत कहा कि वह ब्लाक के सर्वपक्षीय विकास में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

ब्लाक को जिले का सर्वश्रेष्ठ ब्लाक बनाने के लिए पूरी मेहनत और लगन से कार्य करेंगे। बीडीपीओ अजय कुमार ने कहा कि गांवों के सर्वपक्षीय विकास के लिए पंचायतों को पूर्ण सहयोग किया जाएगा। उन्होंने पंचायतों को अपील की कि वे गांवों में सरकार तथा विभाग की ओर से चलाई योजनाओं से लोगों को अवगत करवाएं तथा गांवों के विकास के लिए धड़े बंदी से ऊपर उठकर कार्य करें। इस अवसर पर सहायक इंजीनियर लखबीर सिंह, पंचायत सचिव मनजिदर सिंह, राजीव कुमार, संजीव सिंह, रिम्पल कुमार, अनिल कुमार, वरिदर कुमार, गुरजीत सिंह, सुरेंद्र कुमार इत्यादि भी उपस्थित रहे।

लोगों को गुमराह करने वालों पर होगी कानूनी कार्रवाई : जिला माइनिग अफसर

पिछले दिनों देखने में आया है कि कुछेक लोग अपने द्वारा की गई कार्रवाई दिखाकर विभागीय अधिकारियों व प्रशासन के सोए होने का जिक्र कर रहे हैं। जबकि, सच्चाई यह है कि नाम चमकाने की आड़ में जिस पर्ची को गुंडा पर्ची बताकर लोगों को गुमराह किया जा रहा है, यह केवल लोडिग पर्ची है। यह बात जिला माइनिग आफिसर इंजीनियर चरणजीत सिंह ने कही।

उन्होंने बताया कि पिछले दिनों पठानकोट की टीना चौधरी ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो अपलोड की थी। इसके अलावा कई अन्य पोस्टें लोड कर उसे गुंडा पर्ची किया गया। उन्होंने कहा कि क्रशर इंडस्ट्रीज द्वारा एरिया में आने वाली हरेक गाड़ी जो रेता-बजरी लेने आते हैं को एक पर्ची काट कर दी जाती है। उस पर क्रशर मालिकों द्वारा बताया जाता है कि किस क्रशर से यह रेता-बजरी मिलनी है। उन्होंने कहा कि भविष्य में जिले की जनता तथा प्रशासन को ऐसी झूठी पोस्टें डालकर गुमराह किया तो दोषी व्यक्ति के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Edited By: Jagran