जागरण संवाददाता, पठानकोट : वार्ड 10 के अधीन आते 1500 परिवारों को अब गर्मियों में पानी की किल्लत का सामना नहीं करना पड़ेगा। सीवरेज बोर्ड ने वार्ड में नया टयूबवेल लगाने का काम शुरू कर दिया है, जिसे तीन महीने के भीतर पूरा करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। शुक्रवार को वार्ड के सीनियर कांग्रेस नेता गौरव बडैहरा की अगुआई में आयोजित एक समारोह के दौरान विधायक अमित विज ने सीवरेज बोर्ड के अधिकारियों की उपस्थिति में ट्यूबवेल के निर्माण कार्य का शुभारंभ किया। एक घंटे में 30 से 35 गैलन पानी निकालेगा टयूबवेल

पेयजल की किल्लत से जूझ रही 10 हजार आबादी की समस्या का होगा समाधान। नई पेयजल योजना का शुभारंभ इसी सप्ताह से। सीवरेज बोर्ड की देखरेख में लगभग 50 लाख की लागत से स्कीम तैयार होगी ।

कोट्स

पुराने टयूबवेल की तुलना में नया अधिक क्षमता वाला होगा। तीन महीने बाद वर्किंग में आने से लोगों को पानी के लिए परेशानी नहीं उठानी पड़ेगी। नए ट्यूबवेल की क्षमता एक घंटे में 30 से 35 गैलन पानी निकालने की है।

दिवितेश विरदी, एसडीओ सीवरेज बोर्ड 2.43 करोड़ से लगाए जाएंगे 7 ट्यूबवेल

सीवरेज बोर्ड के एक्सईएन एसके रंधा ने बताया कि शहर में पीने वाली पानी की किल्लत को दूर करने के लिए सात नए ट्यूबवेल लगाए जा रहे है। उक्त ट्यूबवेलों पर 2 करोड़ 43 लाख रुपए खर्च होंगे। ट्यूबेवल लगाने का काम अमृत योजना के तहत करवाया जा रहा है। दूसरे फेज में भी शहर के नए जुड़े एरिया में 6 नए टयूबवेल लगाए जाएंगे। वार्डवासियों ने जताया आभार

वार्डवासी सीनियर कांग्रेसी नेता गौरव बडैहरा, राजेश बडैहरा, जितेंद्र बतरा, मुन्ना बडैहरा, रवि महाजन, राजेश कुमार, मंजू नंदा, महावीर, सीमा देवी व टाटा नंदा आदि ने वार्ड में नया टयूबवेल लगने पर विधायक का आभार व्यक्त किया है। वार्डवासियों ने कहा कि वार्ड 10 के अधीन करीब 1500 परिवार आते हैं। वार्डवासियों को पानी सप्लाई करने के लिए एक ही टयूबवेल था जो गर्मियों में कई बार हांफ जाता था। ट्यूबेवल खराब होने की सूरत में लोगों को पानी के लिए भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता था। लेकिन, वैकल्पिक तौर पर बड़ा ट्यूबवेल लगने के बाद लोगों को गर्मियों में पानी के लिए समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा।

सीवरेज बोर्ड को वार्ड में नया ट्यूबवेल लगाने के लिए कहा है : विधायक अमित

विधायक अमित विज ने कहा कि वार्ड 10 के लोग पिछले लंबे समय से पानी की किल्लत से जूझ रहे थे। लोगों की परेशानियों को देखते हुए सीवरेज बोर्ड को वार्ड में नया ट्यूबवेल लगाने के लिए कहा गया। उन्होंने कहा कि अब वार्ड 10 के 1500 परिवारों को पानी सप्लाई करने के लिए दो ट्यूबवेल हो गए हैं, जिसके बाद गर्मियों के मौसम में लोगों को पीने वाली पानी की किल्लत का सामना नहीं करना पड़ेगा।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!