Move to Jagran APP

चौथे दिन भी भरोली कलां के 500 परिवारों को नहीं मिला पानी, प्रदर्शन

चार दिनों से पानी की एक बूंद भी सप्लाई न होने के रोष स्वरुप शनिवार को भरोली कलां के लोगों ने निगम के खिलाफ प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 13 Jan 2019 12:53 AM (IST)Updated: Sun, 13 Jan 2019 12:53 AM (IST)
चौथे दिन भी भरोली कलां के 500 परिवारों को नहीं मिला पानी, प्रदर्शन
चौथे दिन भी भरोली कलां के 500 परिवारों को नहीं मिला पानी, प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, पठानकोट

loksabha election banner

चार दिनों से पानी की एक बूंद भी सप्लाई न होने के रोष स्वरुप शनिवार को भरोली कलां के लोगों ने निगम के खिलाफ प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने निगम अधिकारियों को चेताते हुए कहा कि चार दिनों से वह लोग पानी की बूंद-बूंद को तरस गए हैं परंतु उनकी समस्या पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा। गांववासियों ने निगम अधिकारियों को चेताते हुए कहा कि अगर रविवार तक पानी की सप्लाई न की गई तो सोमवार को वह निगम कार्यालय का घेराव करेंगे और तब तक वहां से नहीं उठेंगे जब तक समस्या का समाधान नहीं होगा।

काबिलेगौर हो कि बीते बुधवार को वार्ड नंबर 46 भरोली कलां के 500 परिवारों को पानी सप्लाई करने वाली वाटर सप्लाई की मोटर खराब हो गई थी। हालांकि, समाचार छपने के बाद वीरवार को निगम ने उक्त खराब मोटर को ठीक करवाने के लिए निकाल लिया था परंतु तीन दिन बीत जाने के बावजूद भी मोटर ठीक नहीं हो पाई है। लोग, पानी की तलाश में कभी रेलवे स्टेशन तो कभी रेलवे कालोनियों से पानी भरकर समय पास कर रहे हैं। शनिवार को वार्डवासियों ने निगम की कार्यप्रणाली को लेकर रोष प्रदर्शन किया।

निगम की कार्यप्रणाली को कोसा

वार्डवासी गुरजीत ¨सह ¨बदू, बिशन दास, जगदीश राज, अवतार मट्टू, हरदियाल, जंगी लाल, कुलदीप कुमार, जोध राज, चंद्रशेखर, सचिन वालिया आदि ने प्रर्दशन करते हुए कहा कि पानी का बिल लेना था तो निगम ने स्पेशल यहां पर कर्मी बिठा दिए। अब लोगों को प्रापर्टी टैक्स जमा करवाने के लिए कह रहा है। इतना ही नहीं नए निर्माण के लिए पहले नक्शा पास करवाने की बात भी कही जा रही है। लोगों से निगम इतना ज्यादा टैक्स लेने की बात तो कर रहा है परंतु बदले में उन्हें दे क्या रहा है। चार दिनों से मोटर खराब है उसे तो वह ठीक नहीं करवा पा रहा तो लोगों को बाकी क्या सुविधाएं देगा इस बात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि आज एक टैंकर भेजा लेकिन, छह सौ परिवारों के लिए वह न मात्र था। लिहाजा, कईयों को टैंकर से पानी मिला ओर कई लोग इससे अछूते ही रह गए। उन्होंने कहा कि निगम प्रशासन को चेताते हुए कहा कि अगर रविवार तक समस्या का समाधान न हुआ तो वह सोमवार को निगम कार्यालय का घेराव कर देंगे और तब तक वहीं बैठे रहेंगे जब तक कि पानी की सप्लाई शुरु न हो जाए।

एक्सईन ने फिर कहा-जल्द सही करवाई जाएगी मोटर

नगर निगम के एक्सईन सतीश सैनी से बात की तो उनका कहना था कि मोटर ठीक हो रही है। रात्रि तक मकेनिक मोटर को ठीक कर देगा, रविवार को हर हाल में मोटर ठीक करवाकर लोगों को पेश आ रही समस्या का समाधान करवा दिया जाएगा।

विनोद कुमार, पठानकोट।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.