Move to Jagran APP

हिदू बैंक के कर्मचारियों को डेपुटेशन पर भेजने की प्रक्रिया पूरी

द हिदू कोआप्रेटिव बैंक के 50 मुलाजिमों को अन्य सहकारी बैंकों में शिफ्ट करने की प्रक्रिया लगभग पूरा हो गई है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 09 Jul 2019 11:04 PM (IST)Updated: Wed, 10 Jul 2019 06:39 AM (IST)
हिदू बैंक के कर्मचारियों को डेपुटेशन पर भेजने की प्रक्रिया पूरी
हिदू बैंक के कर्मचारियों को डेपुटेशन पर भेजने की प्रक्रिया पूरी

राज चौधरी, पठानकोट : द हिदू कोआप्रेटिव बैंक के 50 मुलाजिमों को अन्य सहकारी बैंकों में शिफ्ट करने की प्रक्रिया लगभग पूरा हो गई है। इसमें 24 मुलाजिमों को डेपुटेशन पर भेजने के लिए सरकार ने मंजूरी दे दी है जबकि 26 अन्य मुलाजिमों का भी केस तैयार कर रजिस्ट्रार कोआप्रेटिव सोसायटी के पास भेज दिया गया है। इन मुलाजिमों को डेपुटेशन पर भेजने के बाद बैंक पर 21 लाख रुपये के वेतन में कटौती होगी। 24 मुलाजिम आगामी सप्ताह तक अन्य बैंकों में शिफ्ट हो जाएंगे जिसके हिदू बैंक ने रेजोलूशन डाल लिया है जबकि जिन बैंकों में इन मुलाजिमों को शिफ्ट किया जाएगा, वहां रेजोलूशन डालने का काम आगामी एक-दो दिन में पूरा हो जाएगा।

loksabha election banner

मालूम हो कि आरबीआइ ने बैंक पर पैसे की निकासी के लिए लगाई गई रोक के लिए 24 सितंबर-2019 तक का समय दिया है। इस तिथि को बैंक डिफाल्टरों से रिक्वर की गई राशि तथा अन्य सभी पहलुओं की जांच करेगा तथा इसके बाद ही 90 हजार के करीब खाता धारकों तथा 15 हजार शेयर होल्डर को राहत मिल सकेगी। मुलाजिम मिले विधायक से

हिदू बैक पदाधिकारी तथा बैंक कर्मचारियों का एक शिष्टमंडल गत दिवस बैंक को सैंट्रल सेंट्रल कोआप्रेटिव बैंक में मर्ज करने की मांग को लेकर विधायक अमित विज से मिला। सीइओ अमन मेहता के नेतृत्व में मिले इस शिष्टमंडल ने कहा कि पठानकोट के जिला बनने के बाद कोई भी सरकारी कोआपरेटिव बैंक नहीं है। हिदू कोआपरेटिव बैंक को ही उसमें तबदील कर दिया जाए। शिष्टमंडल ने एनपीए खत्म करने के लिए सरकार से अनुदान की मांग भी की है। सरकार के ध्यान में है मामला : विधायक

पठानकोट के विधायक अमित विज ने शिष्टमंडल के पदाधिकारियों को विश्वास दिलाया कि हिदू बैंक को बचाने के लिए वह लगातार प्रयासरत है तथा सरकार के ध्यान में इस सारी प्रक्रिया को रख चुके हैं। संभवत जल्द ही इस पर संस्तुति मिल जाएगी तथा क्षेत्र के लोगों को पहले की भांति इस बैंक पर अपना विश्वास जता पाएंगे।

रिव्यू केस तैयार कर आरबीआइ को भेजा : वालिया

ज्वाइंट रजिस्ट्रार बीएस वालिया ने कहा कि बैंक पर पैसे की निकासी के लिए लगी रोक को हटाने के लिए बैंक प्रबंधन ने रिव्यू केस तैयार कर आरबीआई को भेजा है। इस पर जल्द ही रिपोर्ट आ जाएगी। इसके साथ ही डिफाल्टरों से 20 करोड़ रूपए के करीब रिकवरी कर ली गई है जबकि लगभग इतनी ही राशि के एडवांस चैक 20 सितंबर-2019 तक क्लेयर होने के बाद पैसा बैंक के पास आ जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.