जागरण संवाददाता, पठानकोट: वीरवार को सिटी व लमीनी फीडर में आई टेक्निकल समस्या के कारण जहां शहर के एक चौथाई हिस्से में में दिनभर बिजली की आंख मिचौली चली। वहीं, लमीनी एरिया में 24 घंटा तक बिजली बंद रहने के कारण लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। रातभर बिजली न आने के कारण उक्त एरिया में सुबह पीने वाले पानी की सप्लाई न होने के कारण लोगों की दिनचर्या बुरी तरह से प्रभावित होकर रह गई। गुस्साए लोगों ने वीरवार को पावरकाम की लचर कार्यप्रणाली को लेकर रोष प्रदर्शन कर अपनी भड़ास निकाली।

लमीनी, विश्वकर्मा नगर निवासियों ने वीरवार को पावरकॉम के खिलाफ रोष व्यक्त किया। स्थानीय लोगों ने बताया कि बुधवार सुबह गली में बिजली की तारों में स्पार्किंग हुई। तभी से उनके मोहल्ले की बिजली गुल है। भीषण गर्मी में बिना बिजली रात बितानी पड़ी। 24 घंटे बीत जाने और शिकायत करने के बावजूद पावरकाम का कोई अधिकारी या कर्मचारी सुध लेने नहीं पहुंचा। स्थानीय निवासी नीरज कुमार, विजय कुमार, रानी अरोड़ा समेत अन्यों ने कहा कि पूरे मोहल्ले में कम वोल्टेज की तार होने के कारण अक्सर स्पार्किग होती है और बिजली चली जाती है। कई बार लोगों के घरों के उपकरण जल चुके हैं। पिछले 20 साल में कई बार पावरकाम को शिकायतें दी, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। आग लगने का भी खतरा बना हुआ है। स्थानीय महिलाओं ने बताया कि 24 घंटे से बिजली न होने के कारण घरों में पानी नहीं आ सका, जिसके चलते उन्हें घरों की जरूरत का पानी बाहर से लाना पड़ रहा है। लोगों ने प्रशासन से मांग करते कहा कि गर्मी में बच्चों और बुजुर्गों की हालत को ध्यान में रखते हुए जल्द से जल्द उक्त समस्या का हल किया जाए।

घरथौली मोहल्ला में दो दिन से समस्या

घरथौली मौहल्ला निवासी भी दो दिन से बिजली की आंख मिचौली के कारण खासा परेशान हैं। वार्डवासी नेहा कुमारी, अश्वनी कुमार, वीरेंद्र कुमार, सोनू बाबा, प्रेम कुमार आदि ने बताया कि दो दिन दोपहर बारह बजे के बाद बिजली चली जाती है व देर रात तक नहीं आती। मौहल्ला बासियों का कहना है कि बुधवार को बिजली सुबह बारह बजे चली गई । उपरांत दो घंटे तक आंख मिचौली खेलती रही। दोपहर दो बजे के बाद ऐसा पावर कट लगा कि रात साढ़े ग्यारह बिजली सप्लाई बहाल हुई। बुधवार सुबह ही बिजली चले जाने के कारण न तो लोगों को दोपहर व न ही शाम को पानी नसीब हुआ। ऐसा ही हाल वीरवार को भी रहा। तेज बारिश के कारण गिर गए थे पोल, इसलिए रोक-रोक कर सप्लाई दे रहे: एसडीओ

उधर, पावरकाम ईस्ट सब डिवीजन के एसडीओ सहायक इंजीनियर मनमोहन लाल भगत का कहना है कि दो दिन पहले हुए तेज बारिश के कारण लमीनी साइड में बिजली के पोल गिर गए थे। बुधवार को बिजली के पोल ठीक करने का काम शुरु किया गया है। इस कारण फीडरों को बिजली सप्लाई रोक-रोक कर दी जा रही है। इसी कारण शहर के कई एरिया में वीरवार को बिजली सप्लाई बाधित हुए।

Edited By: Jagran