जागरण टीम, तारागढ़/बमियाल: शनिवार सुबह करीब छह बजे रेत से लदे एक टिप्पर चालक ने सड़क पर जा रही एक महिला को टक्कर मार दी। घटना में महिला की मौके पर ही मौत हो गई जबकि, टिप्पर चालक मौके से फरार हो गया। दुर्घटना पुलिस स्टेशन तारागढ़ से कुछ दूरी पर ही घटित हुई। मृतक की पहचान प्रवीण कुमारी उम्र 50 वर्ष पत्नी शशि पाल निवासी गांव तारागढ़ के रूप में हुई है। गुस्साए स्वजनों ने शव को रोड पर रखकर पुलिस व प्रशासन के खिलाफ रोष प्रदर्शन भी किया। परिजन आरोपित को गिरफ्तार कर उसे कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग कर रहे थे। घटना का पता चलने पर आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार लालचंद व पूर्व विधायक सीमा कुमारी भी पार्टी वर्करों सहित मौके पर पहुंचे और प्रशासन के खिलाफ धरने पर बैठ गए।

मृतक महिला के पति शशि पाल ने बताया कि उसकी पत्नी सुबह दूध लेने जा रही थी। रास्ते में ओवरलोड वाहन की टक्कर से उसकी मौके पर मौत हो गई। उन्होंने कहा कि जब तक आरोपित चालक को गिरफ्तार करके उसके खिलाफ मामला दर्ज नहीं किया जाता धरना जारी रहेगा।

थाना तारागढ़ की प्रभारी मनजीत कौर ने बताया कि पुलिस की ओर से अज्ञात टिप्पर चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। आरोपी को शीघ्र ट्रेस करके काबू कर लिया जाएगा।

पूर्व विधायक सीमा कुमारी ने कहा कि इस हलके में कांग्रेस नेता की छत्रछाया में अवैध खनन और ओवरलोडिग वाहनों की आवाजाही धड़ल्ले से चल रही है, जबकि इन वाहनों के गुजरने का समय निर्धारित किया हुआ है। सरकारी संरक्षण में यह वाहन चालक बेखौफ होकर मनमानी करते हुए आते जाते रहते हैं। पुलिस प्रशासन इस अवैध काम को रोकने में असफल रहा है। कांग्रेस के राज में अवैध माइनिग और अवैध ओवरलोडिग दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है और यहां आए दिन ओवरलोड वाहन लोगों की जिदगी लील रहे हैं।

एसडीएम के आश्वासन पर उठाया धरना

घटना की सूचना मिलने पर एसडीएम पठानकोट गुरसिमरण सिंह ढिल्लों भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने धरने पर बैठे मृतक महिला के परिजनों एवं ग्रामीणों को आश्वासन दिलाया कि आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज करके रेत बजरी से जुड़े वाहनों को टाइम टेबल के हिसाब से ही चलने देंगे जिसके बाद ग्रामीणों की ओर से धरना उठाया गया।

Edited By: Jagran