Move to Jagran APP

मकान का लैंटर डालने के लिए दो पक्ष आपस में उलझे

गांव बुंगल के मोहल्ला सराड़ा में दो पक्षों में लैंटर डालने के लिए तनाव हो गया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 08 Dec 2019 11:21 PM (IST)Updated: Mon, 09 Dec 2019 06:11 AM (IST)
मकान का लैंटर डालने के लिए दो पक्ष आपस में उलझे
मकान का लैंटर डालने के लिए दो पक्ष आपस में उलझे

संवाद सहयोगी, मामून : गांव बुंगल के मोहल्ला सराड़ा में दो पक्षों में लैंटर डालने के लिए तनाव हो गया। एक पक्ष मकान का लैंटर डालने का कार्य कर रहा था तो दूसरे पक्ष ने उनकी जमीन की ओर खिड़कियां रखकर उस के ऊपर बनाये जा रहे छज्जों पर एतराज जताया। इस कारण मोहल्ला सराड़ा के मुख्तयार सिंह के परिजनों ललिता देवी पत्नी मुख्तयार सिंह व लोगों ने गली में प्रदर्शन किया। ललिता देवी, पवन कुमार, सृष्टा देवी, उत्तम सिंह, पूनम देवी, मधु बाला, सुषमा देवी, अनिता देवी, उर्मिला देवी, रानो देवी, शीला देवी, कमलेश देवी, भोलू देवी ने बताया कि उनका मकान 20 वर्ष से भी पहले का बना हुआ है और तब से घर की खिड़कियां व उनके छज्जे पिछवाड़े में बने हुए हैं। मगर अब हम जब घर के चौबारे की छत डालने लगे हैं तो पीछे की खाली भूमि के मालिक ने घर की छत का निर्माण बंद करवा दिया है। इस मामले को लेकर 6 जून 2019 को गांव की पंचायत में सरपंच लाल सिंह की उपस्थिति में लिखित फैसला लिया गया था कि उपर के कमरे की खिड़कियों के छज्जों को तोड़ दिया जाएगा, मगर खिड़कियां बरकरार रहेंगी।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि अब युवक ने घर का निर्माण तक रुकवा दिया है, जिस कारण नुकसान हो रहा है। प्रदर्शनकारियों ने चेतावनी दी कि यदि हमारे साथ अन्याय किया गया तो मजबूरन हम राष्ट्रीय राज मार्ग पर धरना लगा कर चक्का जाम कर देंगे।

सिविल अदालत के आदेश, 14 दिसंबर को दोनों पक्षों को बुलाया है अदालत में

दूसरे पक्ष के संजय शर्मा पुत्र खेम राज, दीपक शर्मा, सोनू शर्मा, राकेश कुमार ने बताया कि उनके पास सिविल अदालत के आदेश हैं, जिसमें 14 दिसंबर को दोनों गुटों को बुलाया है तब यह निर्माण नहीं कर सकते। छज्जे ही नहीं खिड़कियां भी पूर्ण तौर पर बंद करें तब निर्माण शुरू किया जाए। 14 दिसंबर से पहले किसी भी सूरत में निर्माण का काम शुरू नहीं करने देंगे।

कोट्स

पंचायत ने दोनों पक्षों को पंचायत में बिठाकर समझौता करवा दिया था और दोनों की सहमति से फैसला दिया गया था। मगर अब एक पक्ष फैसले के बावजूद पुलिस थाना में जा पहुंचा है, जिस कारण पंचायत का फैसला रद कर दिया गया है।

लाल सिंह, सरपंच ग्राम पंचायत बुंगल

कोट्स

दोनों पक्षों की शिकायत मिल चुकी है। मौका देखकर बनती कार्रवाई की जाएगी।

अनिता ठाकुर, थाना मामून कैंट प्रभारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.