जागरण टीम, पठानकोट/ सुजानपुर/ बमियाल : देश में कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 22 मार्च को देश में जनता क‌र्फ्यू का आह्वान किया है। इसके समर्थन में समाज भी आगे आया है। प्रबुद्ध समाजसेवी संस्थाओं के पदाधिकारियों ने खुद के साथ ही दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करने की अपील की है। सभी ने एकस्वर में कहा है कि रविवार का दिन कोरोना वायरस से निपटने की सामूहिक इच्छाशक्ति को प्रदर्शित करेगा।

---------

लोगों को कर रहे जागरूक

सोशल वेलफेयर एसोसिएशन सुजानपुर के अध्यक्ष पवन महाजन ने कहा कि प्रधानमंत्री ने जनता से जो अपील की गई है। वह उसका पूरी तरह से समर्थन करते हैं। इसको कामयाब करने के लिए वह लोगों से संपर्क कर रहे हैं, ताकि इसे सफल बनाकर कोरोना वायरस को रोकने में मदद करें।

पीएम का आह्वान सराहनीय

शूज एसोसिएशन सुजानपुर के अध्यक्ष सुरेश महाजन ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उठाया गया कदम सराहनीय है। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री से अपील है कि वह इससे जनता क‌र्फ्यू को 1 दिन और बढ़ाएं ताकि कोरोना वायरस की रफ्तार पर पूरी तरह से रोक लग सके। देश के लोग इससे सुरक्षित रहें।

-----------

स्वास्थ्य विभाग की नियमों का करें पालन

लायंस क्लब के जिला मेंबरशिप ग्रोथ चेयरमैन इंजीनियर अजय महाजन ने कहा कि देश को इस कोरोना की महामारी से बचाने के लिए हम सब आगे आना होगा। स्वास्थ्य विभाग की जारी की गई गाइडलाइन को फॉलो करें। जरूरी हो तो घर से बाहर जाएं अन्यथा घर में ही रहे।

..............

आज घर से बाहर न निकलें

ब्राह्मण सभा के प्रधान अनिल अनिल शर्मा हैप्पी ने कहा कि वह कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए प्रधानमंत्री के मुहिम का समर्थन करते हैं। जनता से अपील करते हैं कि वह इसे कामयाब करें। पूरी तरह से इसे सफल बनाएं। घरों से बाहर न निकले ताकि इस बीमारी को यहीं पर ही रोका जा सके।

------------

सभी को मिलकर लड़ना होगा

निरंकारी मिशन के प्रमुख जनक राज ने कहा कि इस समय कोरोना से हम सबको मिलकर लड़ना है। इसलिए इकट्ठे होकर इसके खिलाफ शुरू किए गए अभियान का हिस्सा बने। वहीं जारी किए गए निर्देशों का पालन करें। भीड़-भाड़ से जाने में बचें।

.................

लोग खुद बरते एहतियात

सर्वधर्म मंच के प्रधान अर्जुन भनोट ने कहा कि लोग एहतियात बरतकर वायरस को फैलने से रोक सकते हैं। अपने घरों में रहकर जनता क‌र्फ्यू का पालन करेंगे और शाम 5 बजे सायरन बजने पर घंटी बजाकर इस आपदा के नायकों को सलाम करेंगे। जनता वायरस को फैलने से रोकने के लिए सरकार व स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन का पालन करें।

........................

कोरोना वायरस में आएगी कमी

भारत माता सेवामंच के संस्थापक बूटा राम महाजन का कहना है कि जनता क‌र्फ्यू के दौरान करीब 15 घंटे घर में रहने से और लोगों के आपस में न मिलने से कोरोना वायरस काफी हद तक कम होगा। इसके और फैलने में कमी आएगी।

........................

मां वैष्णो क्लब बमियाल के अध्यक्ष यशपाल वर्मा का कहना है कि कोरोना वायरस को रोकने में जनता क‌र्फ्यू उचित अपील है। हम सबको इस दौरान अपना फर्ज निभाना चाहिए।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!