जासं, पठानकोट: कोरोना वायरस के तार हिमाचल से पंजाब तक जुड़े हैं। पठानकोट की सीमा के साथ सटे इंदौरा के एक कोरोना पॉजीटिव व्यक्ति के संपर्क में पठानकोट के कई लोग आए हैं। इनमें से दस लोगों की पहचान कर एहतियात के तौर पर क्वारंटाइन कर दिया गया है।

इनमें एक सेना का जवान, स्टेशन मास्टर, ढाबा मालिक व वर्कर शामिल हैं। इनमें पांच लोगों ने तब्लीगी जमात के व्यक्ति के साथ सफर किया था जबकि पांच लोग ढाबे में काम करने वाले शामिल हैं। जांच में पाया गया है कि हिमाचल से ताल्लुक रखने वाले कोरोना पॉजीटिव व्यक्ति ने 17 मार्च को रेल से दिल्ली से पठानकोट कैंट का सफर तय किया था। कोरोना पॉजीटिव के साथ सफर में 29 लोग थे, जिसमें 5 पठानकोट से संबंध रखते हैं। इनमें ओल्ड शास्त्री नगर, मोहल्ला आनंदपुर, बाना एनक्लेव के तीन युवक, मामून कैंट से सेना जवान, ईश्वर नगर पठानकोट से रेल अधिकारी शामिल हैं। इसके बाद कोरोना पॉजीटिव ने बस स्टैंड के समीप एक वैष्णो ढाबा में खाना खाया। इस दौरान ढाबा मालिक और चार वर्कर मौजूद थे।

इनके सैंपल भी जांच के लिए भेजे गए है और रिपोर्ट के बाद ही संक्रमण की जानकारी मिलेगी। प्रशासन व सेहत विभाग ने उक्त सभी लोगों के स्वास्थ्य पर बारीकी से निरीक्षण शुरू कर दिया है। पुलिस थाना डिवीजन एक व दो के साथ ही पुलिस चौकी मामून को भी संबंधित लोगों के क्वारंटाइन को लेकर अलर्ट कर दिया है। सेहत महकमे ने इन दस लोगों को खांसी, जुकाम, बुखार के लक्षण पाए जाने पर तुरंत संपर्क करने के निर्देश दिए हैं।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!