जेएनएन, बमियाल (पठानकोट)। भारत-पाक सीमा की जीरो लाइन पर स्थित बमियाल सेक्टर में बुधवार सुबह बीएसएफ जवानों ने सीमा के समीप घूमते एक संदिग्ध व्यक्ति को काबू किया है। पकड़े गए संदिग्ध ने अपना नाम जफर अली पुत्र शाहिद अली निवासी जिला महराजगंज, उत्तर प्रदेश बताया है। संदिग्ध पकड़े जाने की सूचना मिलते ही सुरक्षा एजेंसियां तत्काल चौकस हो गईं। बीएसएफ ने पकड़े गए संदिग्ध का मेडिकल करवाने के बाद उससे पूछताछ की। इसके बाद दोपहर को उसे बमियाल पुलिस के हवाले कर दिया गया।

मालूम हो कि इससे पहले भी कई बार अति संवेदनशील माने जाते बमियाल सेक्टर में संदिग्ध देखे गए थे। बमियाल पुलिस चौकी प्रभारी तरसेम चंद का कहना है कि बीएसएफ की ओर से भारत-पाक सीमा की स्कोल पोस्ट के पास से संदिग्ध को काबू किया है जिससे पुलिस पूछताछ कर रही है। संदिग्ध की ओर से बताए गए एड्रेस पर संपर्क करने की कोशिश की जा रही है। जांच के बाद ही सारा मामला स्पष्ट हो पाएगा।

बता दें, पठानकोट में अक्सर संदिग्ध घटनाएं होती रही हैें। दो दिन पूर्व शहर के प्रेम नगर ढाकी में सेना के रिटायर्ड कैप्टन के घर से संदिग्ध परिस्थितियों में बैग मिला था। हालांकि परिवार का आरोप है कि किसी शरारती तत्व ने उनके घर बैग फेंका है। उनका इस बैग से कुछ भी लेना-देना नहीं है। सूचना मिलते ही थाना डिवीजन नंबर 2 के प्रभारी रविन्द्र सिंह सिंह रूबी पुलिस पार्टी समेत मौके पर पहुंचे।

उन्होंने बैग कब्जे में लेकर जांच की। बताया जाता है कि बैग में से पाकिस्तान का नक्शा, प्वाइंट टू के तीन कारतूस, एक कोल्ड ड्रिंक, एक टॉफी का पैकेट, एक पैकेट चना व अन्य सामान मिला। हालांकि पुलिस के अधिकारी इस मामले में चुप्पी साधे हुए हैं। गौर हो पिछले 10 दिनों में जिले में तीन बार संदिग्ध देखे गए हैं। इस कारण पुलिस व सेना चौकस है। आज इस घटना के बाद पुलिस और सतर्क हो गई है और बैठकों का दौर शुरू हो गया।

यह भी पढ़ेंः इस जंगल में जाने से नहीं लगेगा डर, जाने क्या है इसमें खास...

Posted By: Kamlesh Bhatt

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!