जागरण संवाददाता, पठानकोट : सुरेंद्र सिंह ने पठानकोट नगर निगम के नए एडिशनल कमिश्नर का कार्यभार संभाल लिया है। वह तरनतारन में बतौर एडीसी पद पर कार्यरत थे। जबकि, पूर्व एडिशनल कमिश्नर अजय सूद पिछले महीने सेवानिवृत हो गए थे। चार्ज संभालने के बाद एडिशनल कमिश्नर ने पहले शिमला पहाड़ी पर शहर में डोर टू डोर कूड़ा इकटठा करने वाले वेस्ट पिकरों से मीटिंग की और दोपहर बाद स्वीमिंग पूल काप्लेक्स हाल में चीफ सेनेटरी इंस्पेक्टरों तथा सेनेटरी इंस्पेक्टरों से बैठक की।

एडिशनल कमिश्नर ने बताया कि कोरोना जैसी महामारी को हराने में सबसे ज्यादा सफाई कíमयों व डोर टू डोर कूड़ा उठाने वालों का ज्यादा योगदान होगा। इसलिए, पहले डोर टू डोर कूड़ा उठाने वाले वेस्ट पिकरों से मीटिंग कर उन्हें काम को सौ फीसद यकीनी बनाने के लिए कहा गया।

कहा कि कोरोना से पहले और बाद में काम करना काफी चैलेंज हैं इसलिए पूरी सावधानी के साथ कार्य करते हुए अपने आप को सेफ भी रखना है। बिना गल्बज और मास्क के काम नहीं करना है। अगर किसी भी किस्म की कोई दिक्कत आती है तो उसके लिए वह उनसे सीधे संपर्क कर सकते हैं। दोपहर बाद स्विमिंग पूल काप्लेक्स हाल में चीफ सेैनटरी व सेनेटरी इंस्पेक्टरों के साथ मीटिंग कर शहर में चल रही सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। कहा कि विधायक अमित विज एवं डीसी गुरप्रीत सिंह खैहरा ने शॉप टू शॉप कूड़ा इक्टठा करने का जो पायल्ट प्रोजेक्ट तैयार किया है वह अंतिम दौर में है।

पायल्ट प्रोजेक्ट शुरू होने के बाद शहर में कूड़े को कलेक्शन करने का काम बहुत आसान हो जाएगा। इससे यहा कर्मचारियों के संक्रमित होने की भी कोई गुजाइश नहीं रहेगी, वहीं दुकानदारों को भी बहुत राहत मिलेगी।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!