जेएनएन, पठानकोट। सुजानपुर में उपचार न मिलने पर सात वर्षीय बच्चे की मौत के मामले की सांसद सनी देओल (Sunny Deol) जांच करवाएंगे। सांसद ने मृतक बच्चे के परिजनों के साथ बात की और उन्हें ढांढस बंधाया। आश्वासन दिया कि वह इस मामले को गृह मंत्रालय के समक्ष उठाएंगे और इसकी जांच करवाएंगे। 

सुजानपुर के विधायक दिनेश बब्बू ने मोहल्ला कश्मीरी में मृतक बच्चे के परिजनों से मुलाकात की। परिजनों ने रोष जताया कि सही समय पर उपचार न मिलने और सरकारी तंत्र की खामियों के कारण उनके बच्चे की मौत हुई। निजी एवं सरकारी अस्पताल ने मामले को बेहद हल्के में लिया और प्रशासन ने भी इसकी जांच तक नहीं की।

विधायक ने दूरभाष पर सांसद सनी देओल के साथ संपर्क किया और उनसे मृतक के परिजनों से बात करवाई। करीब बीस मिनट तक सांसद ने परिजनों से बातचीत कर मामले की जानकारी ली। घटना पर गहरा दुख जताते हुए सिस्टम की लापरवाही को कसूरवार ठहराया। सांसद ने कहा कि स्थानीय स्तर पर अगर इस घटना को गंभीरता से नहीं लिया जा रहा है तो वह गृह मंत्रालय को इसकी जानकारी देंगे और वहां से इस प्रकरण की उचित जांच करवाएंगे।

सनी ने कहा, स्वास्थ्य सहित अन्य स्तर की खामियों को उजागर कर इन्हें दूर करवाया जाएगा, अगर इन पर पर्दा डाला जा रहा है तो यह दुर्भाग्यपूर्ण है। वहीं, विधायक दिनेश बब्बू ने कहा कि यह घटना प्रदेश और पठानकोट को शर्मसार करने वाली है। सरकार, जिला प्रशासन और सेहत विभाग दावे करता है कि उनके पास तमाम तरह के प्रबंध मौजूद हैं। एक बच्चे की असामयिक मौत ने इसकी पोल खोल दी है। परिवार अपने लिए इंसाफ चाह रहा है और सांसद अब केंद्र सरकार के माध्यम से इस मामले की उचित पड़ताल करवाकर दोषियों पर कार्रवाई करवाएंगे।

यह भी पढ़ें : Coronavirus संक्रमण के लिए AC की हवा खतरनाक, स्वास्थ्य विभाग ने जारी की एडवाइजरी

यह भी पढ़ें: मौसम ने तोड़ा रिकार्ड, अप्रैल में फरवरी जितना तापमान, फिर आएगी बारिश

यह भी पढ़ें: बच्चों को रास आने लगी Online Study, शिक्षाविदों का पैनल देगा अबूझ सवालों का जवाब

यह भी पढ़ें: फिरोजपुर में महिला से छह लोगों ने किया सामूहिक दुष्कर्म, रात को घर से किया था अगवा

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!