Move to Jagran APP

आंधी ने बढ़ाई पावरकॉम की समस्या, सप्लाई चरमराई

दिनभर तेज गर्मी के बाद देर सायं चली आंधी के कारण लोगों के साथ-साथ पावरकॉम की परेशानियां बढ़ गई है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 29 May 2020 05:52 PM (IST)Updated: Fri, 29 May 2020 06:36 PM (IST)
आंधी ने बढ़ाई पावरकॉम की समस्या, सप्लाई चरमराई
आंधी ने बढ़ाई पावरकॉम की समस्या, सप्लाई चरमराई

जागरण संवाददाता, पठानकोट: दिनभर तेज गर्मी के बाद देर सायं चली आंधी के कारण लोगों के साथ-साथ पावरकॉम की परेशानिया भी बढ़ गई है। हवा चलते ही पावरकॉम की ओर से बिजली सप्लाई बंद कर दी जाती है। शहरी एरिया में तो पावरकॉम कुछ घटों में ही बिजली सप्लाई शुरू करवा देता है परंतु ग्रामीण एरिया में समस्या ज्यादा उत्पन्न हो रही है। विभाग की और से तारे व बिजली के पोल टूटने की बात कहकर बिजली बहाल नहीं करवाई जाती जिसके चलते लोगों को रात भर अंधेरे में गुजारनी पड़ रही है।

loksabha election banner

पिछले तीन दिनों से अचानक से चल रहे तूफान के कारण सिटी सहित धार व जिला के ग्रामीण एरिया में लाइट बंद हो रही हैं। सबसे ज्यादा परेशानी सरना तथा धार सब डिवीजन के अधीन आते एरिया के लोगों को उठानी पड़ रही हैं। बीते बुधवार की देर सायं धार में बिजली की तारें टूट कर नीचे आ गई वहीं जिला प्रबंधकीय काप्लेक्स एरिया में बिजली का पोल टूटने के कारण कई गावों के लोगो को रात पूरी अंधेरे में बितानी पड़ी थी। शुक्रवार को भी दिन भी यही सिलसिला रहा।

सरना सब डिवीजन के अधीन आते रघुनाथ कॉलोनी, भरोली खुर्द, बुड्डा नगर, छोटी नहर व भरोली कला के लोगों ने कहा कि पावरकॉम तूपान से पहले ही बिजली बंद कर देता है।

उधर, इस संदर्भ में जब पावरकॉम सब अर्बन के सीनियर एक्सईएन कुलदीप सिंह से बात की तो उनका कहना था कि पिछले दो दिनों से देर सायं अचानक से तेज हवा चलती है। जिस कारण उन्हें कई बार न चाहते हुए भी बिजली सप्लाई रोकनी पड़ती है। जिसका मुख्य कारण यह है कि अगर तेज तूफान के कारण तारें टूटकर जमीन पर आ जाए तो इससे जानी नुक्सान होने की संभावना होती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.