Move to Jagran APP

प्रदेश सरकार मुलाजिम विरोधी : गुरनाम

पंजाब की कैप्टन सरकार की मजदूर मुलाजिम विरोधी नीतियों के चलते पंजाब के समूह कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ अपना मोर्चा खोल दिया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 31 Jul 2020 09:59 PM (IST)Updated: Fri, 31 Jul 2020 09:59 PM (IST)
प्रदेश सरकार मुलाजिम विरोधी : गुरनाम
प्रदेश सरकार मुलाजिम विरोधी : गुरनाम

संवाद सहयोगी, शाहपुरकंडी : पंजाब की कैप्टन सरकार की मजदूर मुलाजिम विरोधी नीतियों के चलते पंजाब के समूह कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ अपना मोर्चा खोल दिया है। इसके चलते सांझा मुलाजिम मंच पंजाब ने चार से पांच अगस्त को पूरे प्रदेश में कैप्टन सरकार की अर्थी फूंक मजारा करने का निर्णय लिया है। इसके अलावा छह से 14 अगस्त तक पेन डाउन हड़ताल की जाएगी। सांझा मुलाजिम मंच पंजाब के जिला को-ऑर्डिनेटर और भारतीय मजदूर संघ के जिला उपाध्यक्ष सरदार गुरनाम सिंह सैनी ने बताया कि उक्त कार्यक्रम के अलावा मंच ने फैसला किया है कि 10 से 14 अगस्त तक काले कपड़े पहन कर पंजाब के सभी 117 विधायकों को रोष पत्र सौंपे जाएंगे, जबकि 15 अगस्त को पूरे प्रदेश के कर्मचारी एवं पेंशनर अपने परिवारों के सहित अपने-अपने घरों पर काला झंडा लहराएंगे। अगर सरकार फिर भी नहीं जागी तो 18 अगस्त को पूरे पंजाब का चक्का जाम कर देंगे और सरकार को बता देंगे कि मुलाजिम मजदूर से पंगा लेना कितना महंगा पड़ता है। उन्होंने कहा कि सरकार देने के अलावा पिछले कई सालों से मिल रहे लाभ बंद करने पर तुली हुई है, जिसे किसी भी कीमत पर पंजाब का मुलाजिम सहन नहीं कर सकता। क्योंकि मुलाजिम वर्ग ही सरकार बनाता और सरकार गिराता है, यह सरकार को भलीभांति समझ लेना चाहिए।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.