जागरण संवाददाता, पठानकोट: 29 अप्रैल को गठित नगर निगम के जनरल हाउस की बीते करीब छह महीनों में एक ही बैठक हो सकी है। जनरल हाउस की दूसरी बैठक दिसंबर के पहले सप्ताह में हो सकती है। मेयर पन्ना लाल भाटिया ने यह जानकारी दी है। उल्लेखनीय है कि कोविड के चलते जुलाई तक कोई बैठक आयोजित नहीं की जा सकी थी। 30 जुलाई को हाउस की पहली बैठक आयोजित हुई थी।

मेयर पन्ना लाल भाटिया ने बताया कि 30 जुलाई को हुइ जनरल हाउस की पहली बैठक में पारित किए गए अधिकतर प्रस्तावों को सरकार की ओर से मंजूर दे दी जा चुकी है। उनका कहना है कि अगले कुछ दिनों में 18 से 19 करोड़ रुपये की लागत के विकास कार्य शुरू किए जाएंगे। जल्द ही इनके टेंडर होंगे।

बता दें कि नगर निगम के जनरल हाउस में कांग्रेस के 37, भाजपा के 12 और एक अकाली दल पार्षद है। 30 जुलाई को हुई जनरल हाउस की बैठक में भाजपा पार्षदों द्वारा बायकाट करने के बावजूद सत्ता पक्ष के पार्षदों द्वारा 36.50 करोड़ के प्रस्ताव पारित किए गए थे। हाउस की बैठक का बायकाट करने से पहले भाजपा पार्षदों द्वारा उनके साथ पक्षपात करने का आरोप लगाया गया था। पर इसके जवाब में मेयर ने आंकड़े पेश कर आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया था। उनका कहना था कि हाउस में भाजपा के 12 पार्षद हैं। उनके वार्डों में विकास कार्यों के लिए 4 करोड़ 29 लाख रुपये के प्रस्ताव मंजूर किए गए हैं।

Edited By: Jagran