जेएनएन, पठानकोट/गुरदासपुर। आतंकी हमले के इनपुट के बाद रविवार को भी भारत-पाक सीमा पर स्थित पठानकोट व गुरदासपुर जिलों में बड़े स्तर पर सर्च ऑपरेशन जारी रहा। रविवार को पठानकोट के गांव हरियाल में सर्च ऑपरेशन चलाया गया। गुरदासपुर के मोहल्ला इस्लामाबाद में भी सर्च आपरेशन चला। इसमें विभिन्न जिलों के 2500 पुलिस जवान शामिल हुए।

पठानकोट व गुरदासपुर में एक-एक हजार व बटाला में 500 पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। जवानों ने दिनभर सीमावर्ती इलाकों में खेत-पहाड़, दरिया-जंगल व गुज्जरों के डेरे खंगाले, लेकिन कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। सर्च ऑपरेशन का आम जनजीवन पर कोई असर नहीं रहा। बाजार सामान्य रूप से खुले रहे और परिवहन व्यवस्था सहित अन्य सेवाएं भी सुचारू रहीं।

पठानकोट में आठ एसपी रैंक के अधिकारी, 50 डीएसपी, आइआरबी के कमांडेंट, कमांडो व जवान ऑपरेशन में लगे हैं। सर्च आपरेशन शनिवार को भी चलाया गया। पहले दिन सीमावर्ती इलाकों के साथ ही पहाड़ी इलाके धार का क्षेत्र व गुज्जरों के डेरे रहे। पठानकोट के 10 पुलिस थाना क्षेत्रोंं में भी ऑपरेशन चलाया गया। बमियाल के 50 गांवों में पड़ताल की गई।

धार ब्लॉक में 16 टीमों ने जम्मू-कश्मीर से सटे इलाकों में तलाश की। रणजीत सागर डैम में भी सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। गुरदासपुर में बाहर से आए लोगों से पूछताछ की गई। ऑपरेशन का नेतृत्व आइजी बॉर्डर रेंज एसपीएस परमार खुद कर रहे हैं। इसमें एसएसपी गुरदासपुर स्वर्णदीप ङ्क्षसह के अलावा एसपी रैंक के 12 और डीएसपी रैंक के अधिकारी लगाए गए हैं। कलानौर, डेरा बाबा नानक व रावी दरिया के आसपास भी पड़ताल की गई।

अस्पतालों में खास प्रबंध

सर्च ऑपरेशन में पुलिस को कुछ नहीं मिला है, लेकिन प्रशासन ने पठानकोट व गुरदासपुर के अस्पतालों में विशेष प्रबंध किए हैं। दोनों जगहों पर 20-20 बेड रिजर्व रखे गए हैं। ब्लड बैंक में रक्त की अतिरिक्त व्यवस्था की गई है।

ड्रोन से दो बार आए हथियार

हाल ही में पाकिस्तान की तरफ से दो बाद ड्रोन के जरिए हथियार भारतीय सीमा में भेजे गए हैं। इनमें एके-47 जैसे हथियार व बारूद भी शामिल है। खुफिया एजेंसियों के अनुसार आतंकी पंजाब में किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Kamlesh Bhatt

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!