संवाद सहयोगी, पठानकोट :

भड़ोली कलां में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद सेहत विभाग ने बड़े पैमाने पर सैंपलिंग शुरू कर दी है। शनिवार को ब्लॉक घरोटा की एसएमओ डॉ. बिदू गुप्ता के नेतृत्व में भड़ोली कलां की डिस्पेंसरी में कैंप लगाया गया। टीम ने कोविड-19 के नियमों की पालना करते हुए कुल 95 लोगों की सैंपलिग की। इसमें मरीज के संपर्क वाले भी लोग शामिल थे। इन सैंपलों को अमृतसर कोरोना टेस्टिग के लिए कोरोना लैब में भेजा जाएगा। सैंपलिग कर रही टीम में डॉ. जीवन, हेल्थ इंस्पेक्टर अविनाश शर्मा, एलएचवी अरुणा, सीएचओ डॉ. भावना, एएनएमएस मेल वर्कर, आशा वर्कर मौजूद थी।

..

बीएसएफ जवान के संपर्क में आए नौ लोग

डॉ. रविकांत ने बताया कि गांव किलपुर में जो बीएसएफ जवान पॉजिटिव आया है उसके संपर्क में आए आठ स्वजनों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे हैं। इसके अतिरिक्त बीएसएफ को अपनी बाइक पर जेएंडके से गांव पहुंचाने वाले युवक का भी कोरोना टेस्टिग करवाई है। सेहत विभाग की टीम की ओर से गांव किलपुर के करीब 60 घरों का सर्वेक्षण किया। कोरोना पॉजिटिव युवक के पारिवारिक सदस्यों समेत कुल नौ सैंपल जांच के लिए भेजे हैं।

..

सात कोरोना पॉजिटिव स्वस्थ होकर लौटे घर

चितपूर्णी मेडिकल कॉलेज से शनिवार को सात ओर नए कोरोना पाजिटिव ने कोरोना को मात देते हुए विजय पाई है। इनमें एक रवि कुमार गांव परमानंद, ज्योति गांव हरियाल, पूनम, शूभम और छज्जू राम वार्ड 30 आनंदपुर पठानकोट, रजत मनवाल बाग, काजोल सैली कुलियां की रहने वाली बताई जा रही है। इन सभी के दस दिनों के आइसोलेट पीरियड खत्म होने पर दोनों फेज की रिपोर्ट नेगेटिव रही है और सरकार की गाइडलाइन अनुसार सेहत कर्मियों की ओर से इन्हें घर भेज दिया गया है। फिलहाल इन्हें घरों में रहने के लिए बोला गया है।

.........................................

कोरोना मीटर

आज संक्रमित: 0

आज मौतें: 0

कुल संक्रमित: 226

अब तक स्वस्थ हुए: 193

एक्टिव केस: 27

कुल मौतें: 6

सूरज प्रकाश।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!