Move to Jagran APP

विधायक के निर्देश के बाद ऑटो चालकों को मिलेंगे परमिट

दो दिन पहले आत्महत्या का प्रयास किए जाने के बाद गर्माए मामले में ऑटो चालकों को अब राहत मिलती दिख रही है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Jan 2020 11:40 PM (IST)Updated: Wed, 08 Jan 2020 06:09 AM (IST)
विधायक के निर्देश के बाद ऑटो चालकों को मिलेंगे परमिट
विधायक के निर्देश के बाद ऑटो चालकों को मिलेंगे परमिट

संवाद सहयोगी, पठानकोट : दो दिन पहले आत्महत्या का प्रयास किए जाने के बाद गर्माए मामले में ऑटो चालकों को अब राहत मिलती दिख रही है। शहर के ऑटो चालकों को परिवहन विभाग पंजीकरण एवं अन्य औपचारिकताएं पूरी करने का समय देगा। लेकिन साथ ही यह आफत भी होगी कि ऑटो चालकों को औपचारिकताओं के लिए आरटीए आफिस गुरदासपुर जाना होगा।

loksabha election banner

दूसरी ओर नगर निगम के दायरे से बाहर वाले ऑटो चालकों को पठानकोट शहर में काम करने की अनुमति नहीं होगी और इस पर रोक जारी रहेगी।

मंगलवार को विधायक अमित विज ने कागजी प्रक्रिया को पूरा करवाने के लिए आरटीए बलदेव रंधावा को मंगलवार को फोन किया गया व उन्हें दिशा-निर्देश दिए कि वह इनकी समस्या का समाधान शीघ्र करें। आरटीए को यह भी कहा गया है कि शहर के ऑटो चालकों के कागजात पूरा करवाने में उनसे जो संभव सहयोग हो सके, उसे किया जाए। यदि ऑटो चालकों के कागजात पूरा हो जाते हैं तो पुलिस की ओर से जगह-जगह पर नाके लगाकर उनकी जांच किए जाने की प्रक्रिया भी बंद हो जाएगी व वह आराम से अपना कारोबार कर सकेंगे। ऑटो चालक पुलिस द्वारा लगातार नाकाबंदी कर उनके चालान काटने से तंग हो चुके थे तथा इसलिए ही वह विधायक अमित विज से मिलने गए थे। इसके लिए क्षेत्रीय परिवहन अथोरिटी विभाग की ओर से आगामी किसी भी दिन एक बड़े स्तर पर कैंप भी आयोजित किए जाने की संभावना है। बाहरी जिलों से आने वाले ऑटो पर रखी जा रही निगाह

पठानकोट की सड़कों पर बाहरी जिलों से आकर चलने वाले ऑटो चालकों के खिलाफ पुलिस की ओर से करीब एक माह पहले प्रक्रिया शुरू हुई थी। इस प्रक्रिया के तहत पुलिस ने जहां एक ओर जम्मू-कश्मीर, बटाला, गुरदासपुर तथा हिमाचल प्रदेश सहित बाहरी क्षेत्रों से आकर पठानकोट की सड़कों पर चलने वाले ऑटो चालकों के खिलाफ

सख्ती की वहीं दूसरी ओर शहर के ऑटो चालकों को भी चेताया कि वह अपने वाहन के सारे कागजात तत्काल प्रभाव से पूरा कर लें। इसके लिए पुलिस की ओर से शहर की हदबंदी में 25 जगहों पर नाकाबंदी भी की गई। इन सभी जगहों पर ऑटो की आरसी तथा अन्य कागजों को जांच गया। जिन वाहनों के कागजात पूरे नहीं दिखे, उन्हें इसे पूरा करने को कहा गया। ट्रैफिक प्रभारी ने माना कि जरूरत से मात्र आधे ट्रैफिक कर्मचारी ही उनके पास है।

सारी फाइल पूरा कर लाएं, दिए जाएंगे परमिट : आरटीए बलदेव रंधावा

आरटीए बलदेव रंधावा ने कहा कि उन्हें विधायक अमित विज का फोन आया था कि ऑटो चालकों की समस्या का समाधान किया जाए। इसी पर उन्होंने कर्मियों की ड्यूटी लगा दी गई है कि जो भी पठानकोट का ऑटो चालक सारी कागजी कार्रवाई पूरा कर दफ्तर आए, उन्हें अच्छी तरह से जांचा जाए। इसके बाद उनके पास फाइल भेजी जाए। ऐसे ऑटो चालकों को हर हाल में परमिट दिया जाएगा। ये परमिट म्यूनिसिपल कौंसल पठानकोट की हंदबदी के भीतर ही होगा तथा किसी भी हाल में पठानकोट से बाहरी जिलों तथा क्षेत्रों से आने वाले ऑटो चालकों को पठानकोट में चलाने के लिए इसकी अनुमति नहीं दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.