Move to Jagran APP

सीसीटीवी से रहेगा आरएसएस शाखाओं पर पहरा, डीएसपी रोज करेंगे मॉनीटरिग

आरएसएस (राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ) शाखाओं में पुलिस अपना पहरा कड़ा करेगी।

By JagranEdited By: Published: Thu, 12 Dec 2019 12:16 AM (IST)Updated: Thu, 12 Dec 2019 12:16 AM (IST)
सीसीटीवी से रहेगा आरएसएस शाखाओं पर पहरा,  डीएसपी रोज करेंगे मॉनीटरिग
सीसीटीवी से रहेगा आरएसएस शाखाओं पर पहरा, डीएसपी रोज करेंगे मॉनीटरिग

वीरेन पराशर, पठानकोट : : आरएसएस (राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ) शाखाओं में पुलिस अपना पहरा कड़ा करेगी। संघ की शाखाओं को सुरक्षा के लिहाज से पुख्ता किया जाएगा। शाखाओं में पुलिस सीसीटीवी कैमरे और बेरिकेड्स लगाने जा रही है। इसके साथ ही डीएसपी स्तर के अधिकारी को शाखाओं की सुरक्षा का रोजाना चेक करने के आदेश जारी किए गए हैं।

loksabha election banner

जिला पुलिस ने संघ की शाखाओं में रोजाना गतिविधियों को देखते हुए सुरक्षा का घेरा मजबूत करने की योजना बनाई है। हालांकि, पुलिस का शाखाओं में सुरक्षा तंत्र पहले से सतर्क है और कर्मचारियों को पहले ही इसका जिम्मा सौंपा हुआ है। अब पुलिस ने आधुनिक उपकरणों के साथ ही वरिष्ठ अधिकारियों को भी सतर्कता बरतने के आदेश जारी किए हैं। अभी तक पुलिस कर्मचारी शाखाओं के स्थल पर जाकर सुरक्षा की व्यवस्था संभालते थे। पुलिस यह प्रबंध किसी अलर्ट की वजह से नहीं, बल्कि सुरक्षा को पुख्ता करने को लेकर उठा रही है। इसमें सीसीटीवी कैमरों की मदद ली जाएगी, जिससे शाखाओं के पास असामाजिक तत्वों की

उपस्थिति व सुरक्षा में व्यवधान होने पर जानकारी मिल सके। पुलिस इसको लेकर प्रयासरत है कि शाखाओं का आयोजन बिना किसी व्यवधान के चलता रहे। कोई भी तत्व इनकी गतिविधि में बाधा उत्पन्न न करे। डीएसपी स्तर के अधिकारी सुरक्षा की मॉनीटरिग कर सूचना उच्चाधिकारियों को देंगे।

शहर में 20 से अधिक जगह लगती हैं शाखाएं

शहर में रोजाना बीस से अधिक स्थानों पर शाखाएं लगती हैं। सुबह के समय संघ के पदाधिकारी एवं स्वयंसेवक गतिविधियों में हिस्सा लेते हैं। ये शाखाएं चिल्ड्रन पार्क, खेतीबाड़ी दफ्तर इंदिरा कॉलोनी, गुरु नानक पार्क मॉडल टाउन, लमीनी ट्रस्ट कॉलोनी, केएफसी स्कूल, विवेकानंद स्कूल, नेचर पार्क, प्रीतनगर मोहल्ला, ढाकी रोड पार्क, भरोली खुर्द आदि स्थानों पर होती हैं। बड़ी तादाद में शहरवासी संघ के साथ जुड़े हुए हैं।

कोट्स

संघ की शाखाओं को सुरक्षा की आवश्यकता नहीं है। यदि पुलिस अपनी तरफ से कोई व्यवस्था करती है तो कोई आपत्ति नहीं है।

विशाल, प्रचारक आरएसएस

कोट्स

सुरक्षा को यकीनी व पुख्ता बनाने के नए तरीके अपनाए जा रहे हैं। सुरक्षा के साथ पुलिस कोई समझौता नहीं करेगी और सभी वर्गों के प्रति दायित्व निभाया जा रहा है।

दीपक हिलोरी, एसएसपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.