Move to Jagran APP

बरनोह को जाती एकमात्र सड़क की 15 साल से मरम्मत नहीं, रोष

तहसील धारकलां के गांव बरनोह को जाने वाली एकमात्र सड़क की खस्ताहाल होने के कारण लोगों को सड़क हादसों का सामना करना पड़ रहा है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 19 Nov 2018 12:47 AM (IST)Updated: Mon, 19 Nov 2018 12:47 AM (IST)
बरनोह को जाती एकमात्र सड़क की 15 साल से मरम्मत नहीं, रोष
बरनोह को जाती एकमात्र सड़क की 15 साल से मरम्मत नहीं, रोष

संवाद सहयोगी, दुनेरा

loksabha election banner

तहसील धारकलां के गांव बरनोह को जाने वाली एकमात्र सड़क की खस्ताहाल होने के कारण लोगों को सड़क हादसों का सामना करना पड़ रहा है। टूटी सड़क को लेकर लोगों में रोष व्याप्त है। लोगों का कहना है कि यदि जल्द ही प्रशासन ने इस सड़क का निर्माण नहीं किया तो वह सड़कों पर उतर आएंगे। लोगों की मानें तो लंबे समय से प्रशासन को इस सड़क के निर्माण के बारे चेताया गया है लेकिन बावजूद इसके प्रशासन के कान पर जूं नहीं सरकती है। सड़क के निर्माण की सुध न तो प्रशासन ले रहा है और न ही सरकार के नुमाईंदे। सरकार और प्रशासन की इस नजरअंदाजी के चलते यहां के लोगों का जीना मुहाल हो चुका है। लोग इस सड़क से गुजरने में भी अब डरने लगे हैं। लेकिन बावजूद इसके लोगों को मजबूरी में इस सड़क से सफर करना पड़ रहा है।

काबिलेगौर हो कि धार क्षेत्र में कई सड़कें ऐसी हैं जिनकी हालत खराब हो चुकी है। ऐसे में इन सड़कों पर सफर करने वालों को हादसों का डर हमेशा ही बना रहता है। ऐसा ही कुछ आलम गांव बरनोह को जाने वाली सड़क का बना हुआ है। स्थानीय निवासी संजय ¨सह, बलकार ¨सह, अशोक कुमार, बल¨वदर ¨सह ने बताया कि उक्त सड़क का निर्माण करीब 15 साल पहले किया गया था। तत्कालीन मंत्री मास्टर मोहन लाल के प्रयासों से इस क्षेत्र की सूरत बदलते हुए इस सड़क का निर्माण किया गया था। लेकिन इसके बाद से इस सड़क का हाल किसी ने नहीं जाना है। सड़क को टूटे कई साल हो चुके हैं लेकिन न तो राजनेताओं ने लोगों की इस समस्या को आकर देखा है और न ही किसी विभाग के अफसर ने। मंडी बोर्ड ने भी इस सड़क का निर्माण 15 साल पहले कर दिया था लेकिन उसके बाद से सड़क की न तो देखरेख की गई और न ही जरूरत पड़ने पर मरम्मत करवाई गई। आलम यह हो चुका है कि सड़क पर डाली गई तारकोल और बजरी भी उखड़ चुकी है। जिससे क्षेत्रवासियों को इस सड़क से गुजरते समय हादसों का शिकार होना पड़ता है। हालांकि कोई बड़ा सड़क हादसा तो यहां पर नहीं हुआ है लेकिन प्रशासन की नजरअंदाजी को देखकर ऐसा लगता है कि प्रशासन किसी बड़े सड़क हादसे के इंतजार में हैं। उन्होंने कहा कि प्रशासन की नजरअंदाजी का खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ रहा है। प्रशासन से मांग है कि जल्द से जल्द सड़क का निर्माण करवाए ताकि लोगों को जान जोखिम में डाल कर सफर न करना पड़े। स्थानीय लोगों ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि जल्द ही सड़क का निर्माण नहीं किया गया तो वह सड़कों पर उतरते हुए प्रदर्शन करेंगे जिसकी सारी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.