जागरण संवाददाता, पठानकोट : नगर निगम की रेंट ब्रांच सोमवार से बकाया धारकों पर कार्रवाई करने जा रहा है। इसके लिए ब्रांच ने तैयारी कर ली है। ब्रांच का कहना है कि इस बार यदि उपभोक्ताओं ने बकाया देने में टाल मटोल की नीति अपनाई तो उनके खिलाफ कार्रवाई होना तय है। नगर निगम पठानकोट की अपनी कुल 608 दुकानें हैं। इसमें से करीब 80 ऐसे दुकानदार हैं जिन्होंने पिछले लंबे समय से अपना बनता किराया जमा नहीं करवाया है।

यह राशि 28.50 लाख से अधिक की हो चुकी है। पिछले महीने रेंट ब्रांच ने इन पर कार्यवाई करने का अपना शेड्यूल बनाया था। स्टाफ की ड्यूटी अन्य कार्य में लग जाने के कारण यह बीच में ही रह गई।हालांकि, इस एक महीने की अवधि में करीब 11 दुकानदारों ने अपना बकाया खुद भी जमा करवा दिया। इससे निगम के खाते में 4.50 लाख रुपये के करीब की राशि भी आई।

कार्रवाई का बन चुका है प्लान

रेंट ब्रांच की इंचार्ज इंस्पेक्टर दर्शना ने बताया कि पिछले महीने बकाया धारकों पर कार्रवाई करने का प्लान था। विभागीय स्तर पर उनकी ड्यूटी प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के तहत लाइसेंसधारी वेंडरों को दी जाने वाली सुविधाओं के तहत फार्म भरने के काम में ड्यूटी लगा दी गई। वेंडरों के फार्म भरने का काम लगभग पूरा हो चुका है। इसके बाद सोमवार से ब्रांच रिकवरी के काम में लग जाएगी। उन्होंने बताया कि धारकों से अपील करते हुए कहा कि वह अपना बकाया खुद जमा करवा दें, वरना सीलिंग हो सकती है। अभी तक 80 दुकानदार लंबे समय से नहीं दे रहे किराया।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप