संवाद सहयोग, पठानकोट/ मलिकपुर: पंजाब कालोनाइजर्स एंड प्रापर्टी डीलर एसोसिएशन चेयरमैन शाम महाजन एवं प्रधान परमजीत सिंह पंजा के नेतृत्व में अपनी मांगों को लेकर बाल्मीकि चौक से शहर में रोष मार्च निकाला। इस रोष मार्च में भारी संख्या में कालोनाइजर, प्रापर्टी डीलर, वसीका नवीस व इस कारोबार के साथ संबंधित लोगों ने भाग लिया।

वाल्मीकि चौक से शुरू हुआ रोष मार्च गांधी चौक, पोस्ट आफिस चौक, गाड़ी अहाता चौक, डलहौजी रोड, लाइटों वाला चौक से होते हुए पुन वाल्मीकि चौक में संपन्न हुआ। एसोसिएशन के चेयरमैन शाम महाजन व प्रधान परमजीत सिंह पंजा ने संयुक्त रुप में कहा कि प्रदेश सरकार की तरफ से एनओसी के नाम पर पूरे पंजाब में प्लाटों की रजिस्ट्री बंद कर दी गई है जो गलत है। इसके साथ उनके कारोबार पर तो प्रभाव पड़ा ही है। साथ ही इस कारोबार के साथ जुड़े अन्य लोगों की रोजी-रोटी छिन गई है। प्रापर्टी के कारोबारियों पर पर्चे किए जा रहे हैं जिसे लेकर कालोनाइजर्स और प्रापर्टी डीलरों में भारी रोष है। पिछले 3 महीनों से पूरे पंजाब में प्रापर्टी का कारोबार बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है। इसके कारण रेवेन्यू विभाग को भी रोजाना करोड़ों रुपये के रेवेन्यू का नुकसान झेलना पड़ रहा है फिर भी सरकार इस तरफ कोई गंभीरता नहीं दिखा रही। जमीन के कलेक्टर रेट बढ़ाए जा रहे हैं इसके कारण प्लाट खरीदने वाले आम लोगों पर महंगाई का बोझ बढ़ेगा।

उन्होंने मांग करते हुए कहा कि 10 प्रतिशत से अधिक बढ़ाए गए जमीन के कलेक्टर रेट वापस लिए जाएं, एनओसी की फीस तहसील स्तर पर लेकर प्लाटों की रजिस्ट्री शुरू की जाए, जिस प्लाट मालिक ने एनओसी ली हुई है और अपने प्लाट का कुछ हिस्सा बेचना चाहता है तो उसकी रजिस्ट्री से रोक हटाई जाए, कार्पोरेशन एरिया और शहरों में बन चुकी इमारतों को रेगुलर करने के लिए ओटीएस पालिसी बनाई जाए, अब तक बन चुकी सभी अवैध कालोनियों को बिना किसी शर्त के रेगुलर किया जाए, जिस प्लाट मालिक के पास एनओसी है उसके बिजली मीटर जल्द से जल्द लगाए जाएं और नक्शे पास किए जाएं, प्रापर्टी कारोबारियों पर तुरंत पर्चे रोके जाएं।

इस मौके पर चेयरमैन शाम महाजन, प्रधान परमजीत सिंह पंजा, आशीष महाजन, नरेंद्र लाला, राकेश कुमार, विनोद कुमार, किरणदीप सिंह, राजीव कुमार, सुरेंद्र सैनी, सुशील गुप्ता, विक्की रामपाल, विकास, अरुण कुमार, विजय कुमार, एडवोकेट अशोक कुमार, धीरज नंदा, अखिल महाजन, विक्की शर्मा, विनोद कुमार, अमित, राहुल आदि उपस्थित थे।

Edited By: Jagran