Move to Jagran APP

गिरता जलस्तर पैदा करेगा परेशानियां: म¨नद्र कौर

जागरण संवाददाता, पठानकोट : दिन प्रतिदिन पानी का जलस्तर गिर रहा है जो आने वाले समय के लिए ¨चत

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Jun 2018 01:09 AM (IST)Updated: Mon, 18 Jun 2018 01:09 AM (IST)
गिरता जलस्तर पैदा करेगा परेशानियां: म¨नद्र कौर
गिरता जलस्तर पैदा करेगा परेशानियां: म¨नद्र कौर

जागरण संवाददाता, पठानकोट : दिन प्रतिदिन पानी का जलस्तर गिर रहा है जो आने वाले समय के लिए ¨चता की घड़ी है। पानी को बचत कैसी की जा सकती है इसके लिए हम सभी को एक साथ आगे आना होगा ताकि हमारी आने वाली पीढ़ी को पानी के बिना मुश्किलों का सामना न करना पड़े। यह गांव निकटवर्ती गांव नोशहरा नाल बंदा में मिशन तंदुरुस्त पंजाब के तहत लगाए गए पानी बचाओ अभियान में वाटर सप्लाई एवं सेनीटनेशन विभाग की डीएलसी मैडम म¨नद्र कौर ने अपने संबोधन में कही।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से मिशन तंदुरुस्त पंजाब के तहत पूरे प्रदेश में 5 जून से विभिन्न कार्यक्रम करवाकर लोगों को अपने हिस्से का योगदान डालने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। पठानकोट जिला में डिप्टी कमिश्नर नीलिमा के नेतृत्व में यह अभियान जोर शोर से शुरू किया गया है जिसे जिलावासियों से पूरा सहयोग मिल रहा है। इस मौके पर एसडीओ साहिल सैनी, मास्टर मोटीवेटर प्रेम लता, सुशील सैनी, रक्षा देवी, निर्मल सिंह, रणजीत ¨सह, कुलबीर ¨सह, बलदेव राज, बचन ¨सह, कमलेश कौर, तृप्ता देवी, रोहित व सुच्चा ¨सह आदि मौजूद थे। अच्छे कल के लिए रोकें पानी की वेस्टेज

उन्होंने कहा कि हमारा कल बेहतर हो उसके लिए हमें अभी से कार्य करने होंगे। इसके लिए हमें पानी की वेस्टेज को पूरी तरह से रोकना होगा। बात यहीं खत्म नहीं होती हमे खुद तो इस पर अमल करना ही है साथ ही साथ हमें अपने पड़ोसियों, रिश्तेदारों व बच्चों को भी इसमें जोड़ना होगा। अगर हम अपनी जिम्मेवारी को निर्वाह करेंगे तो एक ही दिन में खरबों लीटर प्रदेश में पानी की बचत की जा सकती है। ऐसा करके हम अपने आने वाले कल को ओर बेहतर बना सकेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.