Move to Jagran APP

ट्रेनें कैंसिल होने से यात्री परेशान

गन्ने के भुगतान को लेकर ट्रैक पर बैठे किसान आश्वासन के बाद हटे।

By JagranEdited By: Published: Mon, 19 Nov 2018 12:59 AM (IST)Updated: Mon, 19 Nov 2018 12:59 AM (IST)
ट्रेनें कैंसिल होने से यात्री परेशान
ट्रेनें कैंसिल होने से यात्री परेशान

जासं, पठानकोट : गन्ने के भुगतान को लेकर ट्रैक पर बैठे किसान आश्वासन के बाद हटे। शाम तक ट्रैक पर बैठने के कारण रविवार को भी 17 ट्रेनें कैंसिल रहीं जबकि, दस से अधिक ट्रेनों को वाया अमृतसर के रास्ते जम्मू भेजा गया। ट्रेनों के कैंसिल होने के कारण यात्रियों को दिक्कत का सामना करना पड़ा। रविवार देरशाम तक किसान गरणा साहिब स्टेशन के पास ट्रैक पर बैठे थे। दूसरे दिन भी लंबी दूरी की ट्रेनों को वाया अमृतसर के रास्ते जम्मू भेजा गया। रविवार को कटड़ा से दिल्ली जाने वाली श्रीशक्ति, जम्मूतवी से दिल्ली जाने वाली राजधानी सुपरफास्ट, दिल्ली से कटड़ा जाने वाली जम्मू मेल, चेन्नई से जम्मूतवी जाने वाली चेन्नई एक्सप्रेस, कोलकाता से जम्मूतवी जाने वाली हिमगिरि सुपरफास्ट, मुंबई बांद्रा से कटड़ा जाने वाली स्वराज, इंदौर से कटड़ा जाने वाली मालवा सुपरफास्ट, कटड़ा से दिल्ली जाने वाली जम्मू मेल, जम्मूतवी से नई दिल्ली जाने वाली स्पेशल, जम्मूतवी से हावड़ा जाने वाली स्पेशल, कटड़ा से दिल्ली जाने वाली श्री शक्ति तथा जम्मूतवी से हावड़ा जाने वाली हिमगिरी सुपरफास्ट को रविवार को वाया अमृतसर के रास्ते भेजा गया।

loksabha election banner

बीच रास्ते से इन ट्रेनों को भेजा गया

किसानों की ओर से रेल सेक्शन ब्लाक कर देने की वजह से रविवार को जम्मूतवी से कोलकाता जाने वाली सियालदाह एक्सप्रेस जम्मूतवी की बजाय अंबाला से बीच रास्ते भेजी जाएगी। इसके अलावा जम्मूतवी से पूणे जाने वाली झेलम एक्सप्रेस को अंबाला, जम्मूतवी से वाराणसी जाने वाली बेगमपुरा लुधियाना, जम्मूतवी से अहमदाबाद जालंधर सिटी, जम्मूतवी से रा¨जद्र नगर जाने वाली अर्चना सुपरफास्ट जालंधर कैंट तथा कटड़ा से कोटा जाने वाली कोटा स्पेशल भी रविवार को भी जालंधर कैंट से कोटा के लिए रवाना होगी।

यह ट्रेनें रही कैंसिल

कटड़ा से दिल्ली जाने वाली ऋषिकेश जाने वाली हेमकुंट एक्सप्रेस, कटड़ा से दिल्ली जाने वाली शालीमार एक्सप्रेस, जम्मूतवी से दिल्ली जाने वाली शालीमार एक्सप्रेस, दिल्ली से जम्मूतवी जाने वाली शालीमार एक्सप्रेस, कटड़ा से दिल्ली जाने वाली उत्तर संपर्क क्रांति, पठानकोट से दिल्ली जाने वाली एक्सप्रेस, नई दिल्ली से कटड़ा जाने वाली उत्तर संपर्क क्रांति, दिल्ली से पठानकोट आने वाली एक्सप्रेस, पठानकोट से अमृतसर जाने वाली रावी एक्सप्रेस सहित, जालंधर-पठानकोट की 6 पैसेंजर, पठानकोट-अमृतसर सेक्शन की तीन पैसेंजर ट्रेनें आज कैंसिल रही।

आज यह ट्रेनें बीच रास्ते होंगी रवाना

सोमवार को कटड़ा से इंदौर के लिए जाने वाली मालवा सुपरफास्ट कटड़ा की बजाय पठानकोट, जम्मूतवी से बांद्रा को जाने वाली विवेक एक्सप्रेस जम्मूतवी की बजाय पठानकोट कैंट और कटड़ा से बांद्रा टर्मिनल जाने वाली स्वराज सुपरफास्ट भी सोमवार को पठानकोट कैंट से ही चलेगी।

कैंट ओर सिटी स्टेशन पर स्थापित किए गए हेल्पलाइन नंबर

रेलवे की ओर से किसानों के आंदोलन को देखते हुए पठानकोट कैंट स्टेशन व सिटी स्टेशन पर हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं। यात्रा से संबंधित यात्री इन नंबरों पर संपर्क कर स्थिती पूछ सकता है। पठानकोट कैंट रेलवे स्टेशन पर 0186-2251594 तथा सिटी रेलवे स्टेशन पर 0186-2233532 पर संपर्क कर सकते हैं। दोनो फोन डिप्टी स्टेशन सुपरवाइजर के कार्यालय में स्थापित किए गए हैं।

टिकट काउंटर नहीं दिखी भीड़

रविवार को पठानकोट- जालंधर, पठानकोट- अमृतसर सेक्शन की अधिकतर पैसेंजर ट्रेनें सहित लंबी दूरी की कैंसिल होने की वजह से कैंट व सिटी स्टेशन के टिकट घर पूरी तरह से सुने रहे। टिकट काउंटरों पर यात्री न होने के कारण रेलवे को भी इससे आर्थिक तौर पर काफी ज्यादा नुकसान उठाना पड़ा। कैंट स्टेशन अधीक्षक अश्वनी शर्मा कहना है कि ट्रेनें कैंसिल होने के कारण यात्रियों के पूरे पैसे रिफंड किए जा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.