Move to Jagran APP

सुविधाओं का अभाव, लोगों ने नगर निगम के खिलाफ किया प्रदर्शन

सरना में वार्ड नं 50 के लोगों ने सुविधाओं के अभाव के चलते नगर निगम के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 11 Dec 2018 04:10 PM (IST)Updated: Tue, 11 Dec 2018 04:10 PM (IST)
सुविधाओं का अभाव, लोगों ने नगर निगम के खिलाफ किया प्रदर्शन
सुविधाओं का अभाव, लोगों ने नगर निगम के खिलाफ किया प्रदर्शन

संस, नरोट मेहरा:सरना में वार्ड नं 50 के लोगों ने सुविधाओं के अभाव के चलते नगर निगम के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया। नगर निगम के खिलाफ नारेबाजी करते हुए लोगों ने कहा कि एक तरफ केंद्र की मोदी सरकार देश को डिजिटल बनाने के दावे कर रही है तो वहीं दूसरी तरफ कई क्षेत्र आज भी ऐसे हैं जहां पर मूलभूत सुविधांए भी प्रशासन मुहैया नहीं करवा रहा है। ऐसे में देश न तो स्वच्छ बन सकता है और न ही डिजिटल। लोगों ने कहा कि उनकी कोलोनी को कुछ साल पहले ही नगर निगम के अधीन लाया गया है। लेकिन बावजूद इसके नगर निगम ने कोई भी काम वार्ड में नहीं किया है।

loksabha election banner

प्रदर्शन कर रहे वार्ड नंबर 50 की नाभा दास कोलोनी निवासी दीपक कुमार गौरव कुमार, हरीशचंद्र, संजीव कुमार, शरीफ अली, जगन ¨सह, वीर ¨सह, अवतार ¨सह, काया, शक्ति कुमार, मलिक राज, खुशहाल चंद, बृजभूषण, विकास कुमार, मंजीत ¨सह, सोमराज, ¨रकू कुमार ने कहा कि गलियों, नालियों और सफाई की व्यवस्था लेकर लोगों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि सबसे बड़ी समस्या पीने की पानी की है। पिछले दिनों विधायक जो¨गदर पाल के द्वारा किए गए प्रयासों के चलते पानी की टंकी बनाने का शुभारंभ किया गया और टंकी बनकर तैयार भी हो गई। लोगों तक पीने का पानी पहुंच रहा है। परंतु वाटर सप्लाई की पाइप पुरानी होने और टंकी की हाइट कम होने के कारण पानी का प्रेशर नहीं बन पा रहा और कई लोगों के घरों तक पानी नहीं पहुंच रहा है। लिहाजा पानी की पाइप भी छोटी होने के कारण लोगों की ओर से गली में ही खड्डे खोद कर पीने के लिए पानी भरा जाता है। लोगों ने कहा कि उक्त समस्याओं को लेकर कई बार स्थानीय प्रशासन और सरकार से वह गुहार लगा चुके हैं। परंतु उनकी समस्या का कोई भी समाधान अभी तक नहीं हो पाया है। लोगों का कहना कहना है कि चुनावों के दौरान प्रत्येक पार्टी अपने-अपने मेनिफेस्टो में झूठे वादे करके लोगों से वोट बटोरने आतीं हैं। लेकिन चुनाव के पश्चात कोई भी नेता उनकी समस्या का समाधान करने नहीं पहुंचता। लोगों का कहना है कि सफाई व्यवस्था का बेहद बुरा हाल है। निगम के अधीन आने के बावजूद भी मोहल्ले में कोई भी कूड़ादान नहीं लगाया गया है। जिसके चलते कूड़े के ढेर लग रहे हैं जिनसे बीमारियां फैलने का भी डर है। वहीं निकासी नाले समेत कई नालियां टूट चुकी हैं। गंदा पानी गलियों में जमा हो रहा है। उन्होंने कहा कि निगम टैक्स तो वसूल रहा है लेकिन सुविधा नहीं दे रहा। अगर निगम ने समस्याओं का हल नहीं किया तो वह सड़कों पर उतरेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.