सबहेड--कालोनी में सफाई व्यवस्था का बुरा हाल, कूड़ा फेंकने के लिए भी डं¨पग स्थल नहीं -विधायक जो¨गदर पाल ने पानी की टंकी का उद्घाटन तो किया लेकिन टंकी की ऊंचाई कम होने के कारण समस्या जस की तस बावा मेहरा, नरोट मेहरा (पठानकोट)

पानी की समस्या से परेशान कस्बा सरना के अधीन आते वार्ड नंबर 50 की नाभा दास कालोनी के लोगों ने मंगलवार को नगर निगम के खिलाफ प्रदर्शन किया। उन्होंने खाली बाल्टियां लेकर निगम के खिलाफ नारेबाजी की।

लोगों ने कहा कि बीते दिनों विधायक जो¨गदर पाल ने वार्ड में पानी की टंकी का उद्घाटन तो कर दिया लेकिन टंकी की ऊंचाई कम होने के कारण और वाटर सप्लाई की पाइप पुरानी होने के कारण लोगों के घरों तक पानी नहीं पहुंच पा रहा। विधायक ने उद्घाटन तो कर दिया है लेकिन पानी कब मिलेगा इसका कोई जवाब नहीं मिल पा रहा है।

प्रदर्शनकारियों में राजकुमारी, ऊषा देवी, बिमला देवी, केवल देवी, दसूझा, बिट्टी, रानी देवी आदि ने कहा कि पीने के पानी की समस्या सालों से इस क्षेत्र में बनी हुई है। समस्याओं के हल के आश्वासन के साथ कुछ साल पहले उनकी कॉलोनी को निगम के अधीन लाया गया लेकिन समस्या फिर भी हल नहीं हुई।

कुछ दिन पहले ही विधायक जो¨गदर पाल ने पानी की टंकी का शुभारंभ किया था। उद्घाटन के बाद भी समस्या का कोई हल नहीं हो पाया। टंकी ऊंची न होने के कारण और पुरानी पाइप होने के कारण प्रेशर नहीं बन पाया। लोगों को पेयजल नहीं मिल पा रहा। लोगों ने कहा कि कालोनी में न तो सफाई व्यवस्था का कोई प्रबंध है और न ही नालियों से ड्रेनेज की। कूड़ा फेंकने के लिए भी डं¨पग स्थल नहीं बनाया गया। उन्होंने कहा कि यदि उनकी समस्या का हल नहीं हुआ तो वह आगामी चुनावों में सड़कों पर उतर कर संघर्ष करेंगे।

Posted By: Jagran