Move to Jagran APP

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष के घर के बाहर खाताधारकों ने दिया धरना

द हिदू को-ऑपरेटिव बैंक के खाताधारक पैसे की निकासी को लेकर सोमवार को भाजपा प्रदेशाध्यक्ष अश्वनी शर्मा के घर के बाहर धरने पर बैठ गए।

By JagranEdited By: Published: Mon, 10 Aug 2020 11:02 PM (IST)Updated: Mon, 10 Aug 2020 11:02 PM (IST)
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष के घर के बाहर खाताधारकों ने दिया धरना
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष के घर के बाहर खाताधारकों ने दिया धरना

संवाद सहयोगी, पठानकोट : द हिदू को-ऑपरेटिव बैंक के खाताधारक पैसे की निकासी को लेकर सोमवार को भाजपा प्रदेशाध्यक्ष अश्वनी शर्मा के घर के बाहर धरने पर बैठ गए। प्रदर्शनकारियों ने बताया कि करीब डेढ़ साल से हजारों खाताधारक और शेयर होल्डर बैंक से अपनी ही जमा राशि न मिलने से परेशान हैं। लगातार धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं, परंतु अब तक भाजपा का कोई भी पदाधिकारी न तो उनके समर्थन में आया है और न ही उनके साथ धरने पर बैठा है। खाताधारक हर रोज बैंक के बाहर धरना दे रहे हैं। जिला प्रशासन और बैंक प्रबंधन भी उनकी सुध नहीं ले रहा है। प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे रजत प्रिस बाली ने कहा कि बैंक प्रबंधन पहले ही 40 करोड़ रुपये की रिकवरी कर चुका है। ऐसे में यदि सरकार द्वारा 25-30 करोड़ बैंक में डाल दी जाए और शेष राशि डिफाल्टरों की प्रॉपर्टियां बेच कर एकत्रित कर ली जाए तो बैंक दोबारा अच्छे ढंग से काम करने लगेगा। पठानकोट व्यापार मंडल के अध्यक्ष एसएस बावा और महासचिव मनिद्र सिंह ने बताया कि 90 हजार खाता धारकों के करोड़ों रुपये हिदू बैंक में जमा हैं, लेकिन बैंक द्वारा अभी तक लेनदेन का कार्य सुचारू रूप से शुरू नहीं किया गया। खाताधारकों को अपने पैसे खोने की आशंकाएं मन में चल रही हैं। रजिस्ट्रार को-ऑपरेटिव सोसायटी चंडीगढ़ पर डिफाल्टरों के खिलाफ सख्त कदम उठाने या दबाव बनाना होगा।

loksabha election banner

अश्वनी शर्मा ने दिया आश्वासन, आरबीआइ के पदाधिकारियों से करेंगे बात

प्रदर्शनकारियों ने एक मांगपत्र भाजपा प्रदेशाध्यक्ष को सौंपा। खाताधारकों की बात सुनने के बाद अश्वनी शर्मा ने कहा कि वह इन लोगों की इन मांगों संबंधी आरबीआइ के पदधिकारियों से बात करेंगे। उनका प्रयास रहेगा कि जल्द ही इस बैंक को शुरू करवाया जाए, ताकि खाताधारकों को उनकी बैंक में जमा राशि वापस मिल सकें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.