बमियाल, जागरण टीम: पाकिस्तान की ओर से हर बार मौके का फायदा उठाते हुए सरहद पार से अपनी नापाक हरकतों को अंजाम देने की कोशिश की जाती है। हर बार सीमा पर तैनात हमारे जवान उसे मुंह तोड़ जवाब देते रहे हैं। अब सर्दी के मौसम में धुंध पड़नी शुरू हो चुकी है। लिहाजा अब पाकिस्तान की ओर से इसकी आड़ में अपने नापाक मंसूबों को अंजाम देने की कोशिश की जा रही है और सीमा पार से साजिशें करते हुए पाकिस्तान ने अपनी नापाक हरकतों में बढ़ोतरी कर दी है।

पाकिस्तान की ओर से ड्रोन की घुसपैठ नापाक कोशिशों के बाद के बाद अब सीमा पार से संदिग्धों की घुसपैठ करवाने की साजिशें रची जा रही हैं, लेकिन भारत के सीमा प्रहरी की ओर से पाकिस्तान की हर कोशिश को ध्वस्त किया जा रहा है और साथ ही सुरक्षा व्यवस्था को और मजबूत कर दिया गया है। ताकि दुश्मन किसी भी साजिश को अंजाम ना दे सके।

बमियाल बार्डर क्षेत्र में पाकिस्तान की ओर से पहले भी ड्रोन के जरिये घुसपैठ की नाकाम कोशिश की जाती रही है। अब सर्दी के मौसम में मौसम का फायदा उठाते हुए सीमा पार से संदिग्धों की घुसपैठ करवाने के मंसूबे बनाए जा रहे हैं, परंतु भारत की सीमा पर हाईटेक उपकरणों से लैस बीएसएफ जवानों की ओर से पाकिस्तान की हर कोशिश को ध्वस्त किया जा रहा है।

शुक्रवार रात को नाइट विजन कैमरे से मिली इनपुट के बाद घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया। घटना के बाद से सीमा पर चौकसी और कड़ी कर दी गई है। बार्डर पर तैनात बीएसएफ जवानों की ओर से अधिक मुस्तैदी बरती जा रही है। वही सेकेंड लाइन आफ डिफेंस पर पुलिस की ओर से भी पहरा और कड़ा कर दिया गया है। वाहनों की भी गहनता से जांच की जा रही है।

बीएसएफ की ओर से सर्दी के मौसम को देखते हुए बार्डर क्षेत्र में ग्रामीणों के साथ भी लगातार बैठक करते हुए ग्रामीणों को सीमा पार से होने वाली गतिविधियों को लेकर जागरूक किया गया है, ताकि कोई भी असामाजिक व्यक्ति क्षेत्र में प्रवेश करने की हिम्मत ना कर सके।

पुलिस थाना नरोट जैमल सिंह के प्रभारी दीपक कुमार ने बताया कि सर्दी शुरू होते ही उच्च अधिकारियों की ओर से विशेष चौकसी के निर्देश जारी किए गए हैं। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस बीएसएफ के साथ लगातार तालमेल रखे हुए हैं। शुक्रवार को सीमा पर हुई घटना को देखते हुए चौकसी और बढ़ा दी गई है।

Edited By: MOHAMMAD AQIB KHAN

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट