Move to Jagran APP

स्टोन क्रशर के ओवरलोडेड वाहनों के खिलाफ नगर पंचायत, होगा विरोध

हादसों पर नगर पंचायत नरोट जैमल सिंह गुस्से में है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 13 Dec 2019 12:27 AM (IST)Updated: Fri, 13 Dec 2019 06:07 AM (IST)
स्टोन क्रशर के ओवरलोडेड वाहनों के खिलाफ नगर पंचायत, होगा विरोध
स्टोन क्रशर के ओवरलोडेड वाहनों के खिलाफ नगर पंचायत, होगा विरोध

दीपक कुमार, बमियाल : स्टोन क्रशर से रेत बजरी लेकर आने वाले ओवरलोड वाहनों से हो रहे हादसों पर नगर पंचायत नरोट जैमल सिंह गुस्से में है। नगर पंचायत ने स्टोन क्रशर वाहनों के खिलाफ मोर्चा खोलने का फैसला किया है। पंचायत ने लोगों की सुरक्षा को लेकर इन वाहनों के प्रवेश पर रोक लगाने की तैयारी में है। इसके साथ ही ओवरलोडेड वाहनों का आवागमन बंद करवाने के लिए संघर्ष छेड़ने का फैसला किया है।

loksabha election banner

गांव सियूंटी की लिक रोड के रास्ते रेत बजरी के ओवरलोडेड वाहन गुजरते हैं। यह नगर पंचायत की वार्ड नंबर 7 और 8 के बीच बनी हुई है। इस सड़क का निर्माण गांववासियों की सुविधा के लिए लोक निर्माण विभाग ने करवाया गया था। सड़क के रास्ते रेत बजरी के ओवरलोड वाहन अवैध रूप से गुजरते हैं, जिनके कारण सड़क का नामोनिशान ही खत्म हो चुका है। इससे पहले इन वाहनों के आगमन पर रोक लगाने के लिए बैरियर लगाए थे, लेकिन चुनाव आचार संहिता के चलते नगर पंचायत को बैरियर हटाने पड़े थे। अब लोगों की समस्या को देखते हुए नगर पंचायत की ओर से इस रास्ते से निकलने वाले वाहनों के खिलाफ ठोस कार्रवाई करने का निर्णय लिया है। शीघ्र हाउस की बैठक बुलाकर सभी पार्षदों कि इस मामले को लेकर राय ली जाएगी, जिससे कि नगर पंचायत के अधीन आते इस एरिया के लोगों को ओवरलोड वाहनों की समस्या से छुटकारा दिलाया जा सके। गांव सियूंटी में रेत बजरी से लदा एक ओवरलोडेड ट्राला पलट जाने के कारण बिजली के पोल टूट गए थे। उस समय गनीमत यह रही थी कि लोगों ने वहां से भाग कर अपनी जान बचाई थी। अब बुधवार को मध्य रात्रि रेत बजरी के ओवरलोडेड वाहनों की ओर से साइड नहीं दिए जाने के चलते एक ट्रैक्टर पलट गया जिसमें ट्रैक्टर चालक गंभीर रूप से घायल हो गया। इन्हीं दुर्घटनाओं को देखते हुए अब नगर पंचायत ने वाहनों के खिलाफ खड़े होने का निर्णय लिया गया है।

समस्या के बारे में प्रशासन को पहले ही अवगत करवाया जा चुका है : दीक्षा ठाकुर

नगर पंचायत अध्यक्ष दीक्षा ठाकुर ने कहा कि ओवरलोडेड वाहनों के कारण लोगों को पेश आ रही समस्या को देखते हुए प्रशासन को पहले भी अवगत करवाया जा चुका है। लेकिन प्रशासन इसे लेकर अभी तक उचित कार्यवाही नहीं कर रहा। नगर पंचायत इसका खुलकर विरोध करेगी। लोगों की जान के साथ खिलवाड़ नहीं होने दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.