जागरण संवाददाता, पठानकोट : एमबीबीएस स्टूडेंट के उपचार में कोताही बरतने पर पुलिस ने पठानकोट के भिडर अस्पताल के डॉक्टर के खिलाफ मामला दर्ज किया है। बाजू के फ्रेक्चर में गलत उपचार करने पर मरीज के कोमा में जाने पर यह कार्रवाई की गई है।

कुछ महीने पहले पुलिस को दी शिकायत में परिजनों ने मरीज अनमोलदीप सिंह के उपचार में कोताही का आरोप लगाया था। इस शिकायत पर एसपी इंवेस्टीगेशन पठानकोट ने प्रारंभिक जांच की थी। इस जांच की रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने अब चिकित्सक पर मामला दर्ज किया है। 11 दिसंबर 2018 को अनमोलदीप सिंह दोस्तों के साथ एबी कॉलेज की ग्राउंड में स्केटिग करते समय गिर गया था, जिससे उसकी बाई बाजू में फ्रेक्चर आया था। परिजनों ने उसे भिडर अस्पताल में दाखिल करवाया। परिजनों ने बताया कि बाजू में प्लास्टर चढ़ाने के बावजूद अनमोलदीप पूरी तरह से ठीक नहीं हुआ तो चिकित्सक ने दोबारा उपचार करवाने का परामर्श दिया और गलत उपचार के कारण वह कोमा में चला गया। इलाज के दौरान कोमा में जाने से अनमोलदीप की एमबीबीएस की पढ़ाई पूरी नहीं हो सकी।

उपचार में लापरवाही के कारण कोमा में पहुंचा अनमोलदीप : कुलवंत

पिता रिटायर्ड प्रिसिपल कुलवंत सिंह रंधावा निवासी समीप एबी कालेज बाईपास रोड पठानकोट ने कहा है कि उपचार में लापरवाही हुई है। बेटे को बाजू में फ्रेक्चर हुआ था पर जिस तरीके से चिकित्सक ने उपचार किया उससे वह कोमा में चला गया। अब वह पिछले एक साल से सीमएसी लुधियाना, अमृतसर सहित कई अस्पतालों के चक्कर काट रहे हैं, मगर बेटे की हालत में कोई सुधार नहीं हो रहा। यदि समय पर उचित उपचार होता तो उनका बेटा खुद डॉक्टर बन चुका होता। मगर चिकित्सक की लापरवाही ने उनका सब कुछ छीन लिया। पुलिस के पास शिकायत देकर उचित कार्रवाई की मांग की गई है।

कोट्स

शिकायत की जांच पूरी होने के बाद चिकित्सक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस मामले की आगामी कार्रवाई में जुट गई है।

इंद्रजीत सिंह, जांच अधिकारी इलाज में नहीं बरती कोताही : डॉ. भिडर

डॉ. जेएस भिडर ने कहा कि मरीज के उपचार के कोई कोताही नहीं बरती गई है। परिजनों के आरोप बेबुनियाद हैं, उनके मरीज के संबंध में समस्त जानकारी दी गई थी। इससे पहले भी परिवार के सदस्यों का उपचार अस्पताल में हुआ है।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!