नोट- कृप्या समाचार के साथ चुनाव का कोई लोगो लगा दें।

-मंगलवार को ब्लाक समिति के 44 और जिला परिषद के 5 सदस्यों ने नाम लिया वापिस, 19 को होगा मतदान, 22 को आएगा परिणाम

जागरण टीम, पठानकोट/सुजानपुर/ बमियाल/घरोट/दुनेरा/

जिला परिषद व ब्लाक समिति के लिए 19 सितंबर को होने वाले चुनाव के लिए उम्मीदवारों की ओर से भरे नामांकन के नाम वापिस लेने का मंगलवार को अंतिम दिन था। सोमवार तक यहां जिला परिषद की दस सीटों के लिए 29 उम्मीदवार मैदान में थे वहीं मंगलवार को पांच उम्मीदवारों की ओर से नाम वापिस लेने के बाद मैदान में अब 24 उम्मीदवार बचे हैं। भाजपा-कांग्रेस के दस-दस व चार अन्य उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमाएंगे। इसी प्रकार जिला की छह ब्लाक समितियों के लिए अब कुल 194 उम्मीदवार मैदान में बचे हैं। अंतिम दिन 44 उम्मीदवारों की ओर से नाम वापिस ले लिय गया। जिसमें धार कलां ब्लाक समिति से 5, घरोटा से 3, सुजानपुर से 4, पठानकोट से 8, नरोट जैमल ¨सह 7 व बमियाल से 17 उम्मीदवारों ने नाम वापिस ले लिया। बमियाल, नरोट जैमल ¨सह व घरोटा से भाजपा उम्मीदवारों के नाम वापिस लेने के बाद चुनाव मैदान में केवल एक-एक कांग्रेसी उम्मीदवार रह गया है। लिहाजा, वहां कांग्रेसी उम्मीदवार बिना चुनाव लड़े निर्विरोध विजेता बन गए हैं जिनकी औपचारिक घोषणा कर दी जाएगी। ब्लाक सुजानपुर : कुल सीटें 16, उम्मीदवार 38

सुजानपुर ब्लाक की 16 सीटों पर नामांकन पत्र वापिस लेने के अंतिम दिन चार उम्मीदवारों ने अपने आवेदन वापिस ले लिए हैं। मैदान में 16 सीटो पर 38 उम्मीदवार रह गए हैं। रिटर्निग अफसर मनमोहन सरंगल ने बताया कि इस चुनाव के लिए 42 लोगों ने आवेदन किया था। शेष रह गए प्रत्याशियों को चुनाव ¨चह अलाट कर दिए गए हैं।

बाक्स

ब्लाक धार कलां: कुल सीटें 15, 31 उम्मीदवार

धार कलां ब्लाक समिति के अधीन कुल 15 सीटें हैं। सोमवार तक 36 प्रत्याशी मैदान में थे मंगलवार को 5 उम्मीदवारों ने नाम वापिस ले लिए। नाम वापिस लेने के बाद अब कुल 31 प्रत्याशी मैदान में रह गए हैं। जिसमें भाजपा-कांग्रेस के 15-15 व एक आजाद है। चौदह सीटों पर भाजपा-कांग्रेस में सीधे तौर पर मुकाबला है जबकि थड़ा नीचला में आजाद प्रत्याशी अनीता गौतम मैदान में डटी हैं।

बाक्स

ब्लाक घरोटा- कुल सीटें 15, 35 उम्मीदवार

ब्लाक समिति घरोटा की 15 सीटों के लिए अब कुल 35 प्रत्याशी मैदान में रह गए हैं। पंद्रह में से जंगल सीट पर भाजपा उम्मीदवार रानी देवी का नामांकन रद होने के बाद वहां केवल कांग्रेस की बेबी रानी प्रत्याशी रह गई हैं जिसकी जीत की औपचारिक घोषणा कर दी जाएगी। बाकी 14 सीटों के लिए कुल 35 उम्मीदवार मैदान में हैं। जपा- कांग्रेस के 14-14, 6 आजाद औ एक सीपीआई का उम्मीदवार मैदान में है।

बाक्स

ब्लाक पठानकोट : कुल सीटें 15, 30 उम्मीदवार

पठानकोट ब्लाक की कुल 15 सीटों के लिए कुल 38 उम्मीदवारों ने नामांकन किया। मंगलवार को 8 उम्मीदवारों की ओर से नाम वापिस ले लेने के बाद मैदान में 30 उम्मीदवार बचे हैं। सभी सीटों पर भाजपा-कांग्रेस उम्मीदवारों के बीच कांटे की टक्कर रहेगी। जिला की छह ब्लाक समितियिों में केवल पठानकोट ही एक ऐसा ब्लाक होगा यहां हरेक सीट पर दो-दो उम्मीदवार मैदान में होंगे।

बाक्स

ब्लाक नरोट जैमल ¨सह: कुल सीटें 15, 29 उम्मीवार

नरोट जैमल ¨सह ब्लाक समिति की कुल 15 सीटों के लिए सोमवार तक 36 उम्मीदवार मैदान में थे। मंगलवार को 7 उम्मीदवारों ने नाम वापिस ले लिया। शेखुपुर मंजीरी सीट से भाजपा प्रत्याशी का नामांकन रद्द होने के बाद वहां कांग्रेस प्रत्याशी बिना चुनाव लड़े जीत गया है। शेष बाकी 14 सीटों पर कुल 29 प्रत्याशी मैदान में अपनी किस्मत अजमाएंगे।

बाक्स

ब्लाक बमियाल : कुल सीटें : 15, 33 उम्मीदवार

बमियाल ब्लाक समिति की 15 सीटों के लिए 51 प्रत्याशी मैदान में थे। मंगलवार को 17 उम्मीदवारों ने नाम वापिस ले लिया जिसके बाद 33 प्रत्याशी मैदान में है। रतड़वा से भाजपा उम्मीदवार की ओर से नाम वापिस लेने के बाद कांग्रेस प्रत्याशी निर्विरोध जीत गया है। 14 सीटों पर 33 प्रत्याशी चुनाव लड़ेगे जिसमें भाजपा-कांग्रेस के 14-14 तथा पांच आजाद उम्मीदवार होंगे।

Posted By: Jagran