Move to Jagran APP

बॉडी बिल्डिंग में जतिंदर ने विदेश में लहराया परचम, बने मिस्टर न्यूजीलैंड

ब्लॉक घरोटा के ज¨तदर ¨सह ने विदेश में परचम लहराते हुए मिस्टर न्यूजीलैंड का खिताब जीता है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 01 Nov 2018 10:52 PM (IST)Updated: Thu, 01 Nov 2018 10:52 PM (IST)
बॉडी बिल्डिंग में जतिंदर ने विदेश में लहराया परचम, बने मिस्टर न्यूजीलैंड
बॉडी बिल्डिंग में जतिंदर ने विदेश में लहराया परचम, बने मिस्टर न्यूजीलैंड

संस, घरोटा : ब्लॉक घरोटा के ज¨तदर ¨सह ने विदेश में परचम लहराते हुए मिस्टर न्यूजीलैंड का खिताब जीता है। ज¨तदर ने यह खिताब न्यूजीलैंड में नामी बॉडी बिल्डरों को पछाड़ कर जीता है। जीत के साथ ही ज¨तदर ने न सिर्फ जिले और राज्य का बल्कि देश का भी नाम रोशन किया है। ज¨तदर ¨सह की जीत के बाद उनके पैतृक गांव खन्नी खुई में खुशी का माहौल है। ज¨तदर के परिवार द्वारा गांव में मिठाईयां बांटी गईं और खुशी व्यक्त की गई।

loksabha election banner

ज¨तद्र ¨सह के भाई अर्जुन ¨सह व पिता चंचल ¨सह ने बताया कि ज¨तद्र बचपन से ही फिटनेस का शौकीन था। घरोटा में ही ज¨तंदर ¨सह ने दसवीं कक्षा तक की स्कूली शिक्षा पूरी की है। इसके बाद बारहवीं कक्षा एंव कॉलेज की पढ़ाई उन्होंने जिला गुरदासपुर के हलका दीनानगर में हासिल की। उन्होंने बताया कि बचपन से ही ज¨तद्र ¨सह ने कुछ अलग कर दिखाने के संकेत दे दिए थे। बचपन से ही वह कुछ अलग करने की बात कहता था। ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी करने के बाद वह रोजगार के लिए न्यूजीलैंड चला गया। वहां जाने के बाद भी उसने अपने फिटनेस के शौक को नहीं छोड़ा और रेगुलर वर्कआउट करता रहा। न्यूजीलैंड में ज¨तदर ¨सह ने इस प्रतियोगिता में भाग लिया। प्रतियोगिता में ज¨तद्र ¨सह ने मिस्टर न्यूजीलैंड का खिताब हासिल किया है। इसके लिए उन्होंने देश-विदेश के नामी बॉडी बिल्डरों को पछाड़ा है।

ऑकलैंड में भी जीत चुके हैं खिताब

न्यूजीलैंड में टैक्सी ड्राईवर की नौकरी करने वाले गांव खन्नी खुई के ज¨तदर ¨सह ने देश का नाम रोशन किया हो, ऐसा पहली बार नहीं हुआ है। इससे पहले ज¨तद्र ¨सह ऑकलैंड में भी एक बॉडी बिल्डिंग कंपीटीशन जीत चुके हैं। इसके अलावा कई अन्य प्रतियोगिताओं में ज¨तद्र ¨सह भाग ले चुके हैं और अपनी फिटनेस को मेंटेंन करने के लिए रूटीन वर्कआऊट करते हैं। ज¨तदर ¨सह के भाई अर्जुन ¨सह ने कहा कि कड़ी मेहनत के बल पर ही ज¨तद्र ने यह मुकाम हासिल किया है।

गांव का यूथ किसी से कम नहीं : ज¨तदर

गांव खन्नी खुई में रहते ज¨तंदर सिंह के परिवार के माध्यम से ज¨तद्र ¨सह से हुई बात में उन्होंने बताया कि शुरू से ही उनकी कुछ अलग करने की चाह थी। इसी चाह ने यह मुकाम दिया है। उन्होंने कहा कि गांव का यूथ किसी से कम नहीं है। एक अच्छा प्लेटफार्म और गाइडेंस मिलने पर गांव के युवा भी राष्ट्रीय और अंतराष्ट्रीय स्तर पर देश का नाम रोशन कर सकते हैं। उन्होंने युवा वर्ग को नशों से दूर रहने की अपील की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.