Move to Jagran APP

पठानकोट में अातंकियाें के घुसने की सूचना के बाद हाई अलर्ट, सुरक्षा कड़ी

पठानकोट में आतंकियों की घुसपैठ की सूचना के बाद सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। शहर के साथ-साथ पूरे क्षेत्र में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Tue, 22 May 2018 10:09 AM (IST)Updated: Tue, 22 May 2018 10:09 AM (IST)
पठानकोट में अातंकियाें के घुसने की सूचना के बाद हाई अलर्ट, सुरक्षा कड़ी
पठानकोट में अातंकियाें के घुसने की सूचना के बाद हाई अलर्ट, सुरक्षा कड़ी

जेएनएन, पठानकोट। पाकिस्‍तान से अातंकियों के पंजाब में घुस आने की सूचना के बाद पठानकोट और अासपास के क्षेत्र में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। सुरक्षा एजेंसियों से इनपुट मिलने के बाद पूरे क्षेत्र में सुरक्षा बेहद कड़ी कर दी गई है। पुलिस ने जिले में 50 से अधिक नाका लगाया है। इन नाकों पर थाना प्रभारियों, एसपी रैंक के अधिकारियों व रिजर्व स्टाफ को  तैनात किया गया है। मंगलवार सुबह से ही वाहनों की गहन जांच हो रही है और पुलिस के दल पूरे क्षेत्र पर नजर रख रहे हैं।

loksabha election banner

नाकों पर तैनात पुलिस अफसरों को हिदायतें की गई कि शहर में कोई भी वाहन न तो बिना चेक किए प्रवेश करे और न ही जिले से बाहर जाए। यही नहीं जम्मू-कश्मीर से पंजाब की तरफ आने वाले रास्तों के अलावा हिमाचल प्रदेश के चंबा की तरफ निकलने वाले रास्तों पर चौकसी बढ़ा दी गई है।

जवानों को कहा गया है कि यदि कोई संदिग्ध दिखता है तो उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की जाए। मालूम हो कि दीनानगर और पठानकोट एयरबेस स्टेशन पर हुए आतंकी हमले के बाद लगातार आतंकवादियों की मूवमेंट के इनपुट मिल रहे हैं। इससे पहले कई बार सुरक्षा एजेंसियां हमलों की संभावना जता चुकी हैं। कई बार संदिग्ध भी देखे जा चुके हैं।

उधर, इस संबंध में जब एसएसपी विवेकशील सोनी से बात की गई तो उन्होंने कहा कि ये ड्रिल का हिस्सा है। हालांकि पुलिस किसी भी खतरे से निपटने के लिये तैयार है।

-----------

पानी की पाइप की सफाई के समय मिली बमनुमा वस्तु

जिले के गांव जंडवाल में सोमवार देर शाम एक बमनुमा वस्तु मिलने के बाद सनसनी फैल गई। ये बमनुमा वस्तु एक परिवार के लोगों को उस समय दिखी जब वह दूषित पेयजल आने के कारण पाइप की सफाई करने के लिए नाले के साथ लगती पाइप की सफाई कर रहे थे। बमनुमा वस्तु की लंबाई करीब 25 सेंटीमीटर है। पुलिस ने इसकी जांच कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.