संवाद सहयोगी, बमियाल: कस्बा बमियाल एवं नरोट जैमल सिंह क्षेत्र के कई गांवों के लोगों को अभी तक सरकार की मुफ्त अनाज योजना के तहत मिलने वाला अनाज नहीं मिल पाया है। स्थानीय ग्रामीण वीरू कुमार, रवि कुमार, प्रेमचंद्र, कांता देवी इत्यादि ग्रामीणों ने बताया कि उन्हें सरकार की ओर से दी जाने वाली मुफ्त अनाज योजना के तहत अनाज मिलता है। पिछले दो महीने से अधिकतर ग्रामीण इस अनाज का इंतजार कर रहे हैं।

डिपो होल्डर ने कहा कि विभाग की ओर से 25 प्रतिशत अनाज ही भेजा गया है जो कि वितरित किया जा चुका है। शेष रहते लोगों को दिए जाने वाला मुफ्त अनाज फिलहाल नहीं पहुंच पाया है।

बता दें कि केंद्र सरकार की ओर से मुफ्त अनाज योजना के तहत लाभपात्रों को प्रति व्यक्ति पांच किलो अनाज प्रतिमाह दिया जाता है। हालांकि यह अनाज स्थानीय अनाज डिपो पर प्रतिमाह के बजाय लगभग पांच महीने का इकट्ठा अनाज दिया जाता है। डिपो होल्डर उपभोक्ताओं को अनाज देने से पहले पर्ची वितरित कर देते हैं ताकि प्रति परिवार मिलने वाले अनाज का सही आंकड़ा पहले ही निकाल कर समय पर अनाज दे सकें। कर्मचारियों की ड्यूटी मंडियों में होने के चलते हुई देरी: इंस्पेक्टर सुशील

फूड सप्लाई विभाग के इंस्पेक्टर सुशील कुमार ने कहा कि धान के सीजन के कारण विभागीय कर्मचारियों की ड्यूटी अनाज मंडियों में होने के चलते देरी हुई है। अब अनाज भेजने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। आगामी दिनों में लोगों को इसका लाभ मिल जाएगा।

Edited By: Jagran