संवाद सहयोगी, दुनेरा: विधानसभा चुनावों को लेकर इस बार चुनाव आयोग सख्ती के मूड में है। चुनाव आचार संहिता संबंधी जारी किए गए दिशा-निर्देशों को प्रभावी ढंग से लागू करवाने के लिए प्रदेश भर में फ्लाइंग टीमों का गठन किया गया है।

शनिवार को फ्लाइंग स्क्वायड के अधिकारी अरविद ने गांव लैहरून का दौरा कर लोगों को बताया कि जिला चुनाव अधिकारी पठानकोट की ओर से आदर्श चुनाव संहिता को लागू करवाने के लिए विशेष फ्लाइंग स्क्वायड टीमों का गठन जिले में किया गया है। इसके तहत यह टीमें गांव-गांव जाकर यहां चुनावों को लेकर आदर्श आचार संहिता संबंधी लोगों को जागरूक कर रही हैं ताकि कोई भी राजनीतिक दल चुनाव आयोग के दिशा-निर्देशों का उल्लंघन न कर पाए। इसी उद्देश्य के साथ-साथ क्षेत्र की चेकिग भी की जा रही है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि चुनाव आयोग के द्वारा जो दिशा निर्देश चुनावों के लिए दिए गए हैं उनका पालन किया जाए। बताया की टीम की ओर से धार क्षेत्र के विभिन्न लैहरुन, गड़ल गाहल दुनेरा,भगुडीं,पलाह, भटवां, आदि गांवों का दौरा किया गया है।

उन्होंने बताया कि टीम के साथ अन्य कर्मचारी भी हैं जिनकी सहायता से गांव की सरकारी इमारतों एवं पब्लिक स्थानों पर विभिन्न राजनीतिक दलों की ओर से चिपकाए गए पंफ्लेट, बैनरो एवं अन्य राजनीति से संबंधित सामग्री को उखाड़ने का कार्य भी जारी है।

Edited By: Jagran