Move to Jagran APP

डेंगू के पांच और कोरोना के दो नए केस मिले

शुक्रवार को भी पांच मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है। सितंबर में अब तक 41 केस मिल चुके हैं। अगर इसी रफ्तार से मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी होती रहे तो आंकड़ा सौ के करीब पहुंच सकता है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 10 Sep 2021 10:31 PM (IST)Updated: Fri, 10 Sep 2021 10:31 PM (IST)
डेंगू के पांच और कोरोना के दो नए केस मिले
डेंगू के पांच और कोरोना के दो नए केस मिले

जागरण संवाददाता, पठानकोट : डेंगू नगर निगम के दावों और सेहत विभाग की तैयारियों की परीक्षा लेने लगा है। हर रोज नए मरीज मिल रहे हैं। शुक्रवार को भी पांच मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है। सितंबर में अब तक 41 केस मिल चुके हैं। अगर इसी रफ्तार से मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी होती रहे तो आंकड़ा सौ के करीब पहुंच सकता है। हालांकि सेहत विभाग के अधिकारी का कहना है कि मौसम में बदलाव के साथ ही इसकी संख्या में आएगी। शुक्रवार को बारिश की वजह से टीम सर्वे करने नहीं जा पाई। अब तक डेंगू वार्ड में 11 मरीज भर्ती हैं। इनका इलाज चल रहा है। इसके अलावा बाकी मरीजों को दवाई देकर घर पर ही आराम करने की नसीहत दी गई है।

loksabha election banner

इधर, कोरोना का प्रकोप कमजोर पड़ने लगा है जो राहत भरी बात है। शुक्रवार को सेहत विभाग द्वारा जारी की गई रिपोर्ट के अनुसार दो लोग संक्रमित पाए गए। राहत भरी बात यह है कि पांच लोग स्वस्थ भी हुए हैं। लेकिन, बावजूद इसके सेहत विभाग लोगों को पूरी तरह से सुचेत रहने की बात कह रहा है। एसएमओ डाक्टर राकेश सरपाल का कहना है कि खतरा अभी टला नहीं है। इसलिए, जब तक वायरस पूरी तरह से समाप्त नहीं हो जाता तब तक सरकार की गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन किया जाए।मूंह पर मास्क और सोशल डिस्टेंसिग को पूरी तरह से बनाए रखें। विभाग द्वारा रोजाना वैक्सीनेसन कैंप लगाकर लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है। इसलिए, अपना नंबर आने पर वैक्सीन जरुर लें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.