जेएनएन, पठानकोट। सिटी रेलवे स्टेशन पठानकोट के प्लेटफार्म नंबर चार स्थित PWI Store में आगजनी से लाखों का नुकसान हो गया। शनिवार सायं हुई आगजनी को काबू करने में रेलवे सुरक्षा बल, GRP, अग्निशमन के हाथ पांव फूल गए हैं। आगजनी से रेलवे को लाखों की क्षति हो चुकी है। यह नुकसान आग पर काबू पाने के बाद बढ़ सकता है। इसके साथ ही प्लेटफार्म के समीप सरकारी क्वार्टर के साथ ही रिहायशी इलाकों के भी चपेट में आने का खतरा मंडरा गया।

तूफान के कारण बिजली की तारों के शार्ट सर्किट को आग का कारण माना जा रहा है। करीब छह बजे अचानक PWI Store में आग भड़क गई। देखते ही देखते इसे रौद्र रूप धारण कर लिया और सौ मीटर से अधिक दायरे में फैल गई। सूचना पाकर रेलवे पुलिस के साथ ही अग्निमशन कर्मियों ने मौके पर आग पर काबू पाने के प्रयास किया, लेकिन स्टोर में स्लीपर और रबड़ का सामान होने के कारण भयंकर हो गई और रिहायशी क्वार्टरों की तरफ बढ़ गई।

आग ने आसपास के पेड़ों को भी चपेट में ले लिया। आग को देखते हुए साथ में सटे बजरी कंपनी मोहल्ला के निवासी भी सहमे हुए हैं, जबकि एहतियात के तौर पर रेलवे क्वार्टर से सामान को निकालकर लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेज दिया गया, जबकि पांच अग्निशमन की गाड़ियां आग को बुझाने में जुटी रही और लोगों में भी दहशत का माहौल रहा।

उधर, ऑन ड्यूटी डिप्टी स्टेशन सुपरिंंटेंडेंट दिलबाग सिंह का कहना है कि आगजनी की सूचना पाकर बचाव व नियंत्रण कार्य छेड़ दिया गया। आग के पुष्ट कारणों व नुकसान को लेकर संबंधित अधिकारी जुटे हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Kamlesh Bhatt

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!