Move to Jagran APP

स्नेचर ने महिला का पर्स छीना, दो किमी दूर सब्जी विक्रेता ने दबोचा

स्नेचिग तथा चोरी समेत कई मामलों में संलिप्त क्षेत्र के एक शातिर स्नेचर को एक युवक ने साहस दिखाते हुए काबू कर लिया और पुलिस के हवाले कर दिया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 22 Jan 2020 11:31 PM (IST)Updated: Thu, 23 Jan 2020 06:09 AM (IST)
स्नेचर ने महिला का पर्स छीना, दो किमी दूर सब्जी विक्रेता ने दबोचा
स्नेचर ने महिला का पर्स छीना, दो किमी दूर सब्जी विक्रेता ने दबोचा

राज चौधरी, पठानकोट : स्नेचिग तथा चोरी समेत कई मामलों में संलिप्त क्षेत्र के एक शातिर स्नेचर को एक युवक ने साहस दिखाते हुए काबू कर लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। बुधवार को परमानंद सीनियर सेकेंडरी स्कूल में तैनात मोहल्ला अबरोल नगर ग्रीन ऐवेन्यू की रहने वाली अध्यापक ममता अत्री ने बताया कि वह अपना पर्स स्कूटी के आगे टांग कर घर जा रही थी। अबरोल नगर रोड पर पहुंचते ही पीछे से आए बाइक सवार युवक ने उसे साइड मार दी और स्कूटी के आगे रखे पर्स को झपटकर ले गया। टीचर के शोर मचाने पर लोगों तथा पीसीआर कर्मियों ने भी अपनी बाइकों से स्नेचर का पीछा शुरू कर दिया। पुलिस को पीछा आता देख स्नेचर ने अपना बिना नम्बर पल्सर मोटर साइकिल गुरदासपुर रोड पर डाल लिया। आरोपित का इरादा था कि वह गांव भड़ोली से होते हुए पुन: ढाकी से निकल जाएगा। दो किमी दूर वहां पर अपने कुत्ते को घुमा रहे गांव के सब्जी विक्रेता सचिन वालिया ने जैसे ही लोगों को इसके पीछे आता देखा तो उसने तत्काल भाग कर उक्त युवक को रोकने का प्रयास किया। सचिन वालिया ने आरोपित को दबोचा जिसके बाद आरोपित ने हाथापाई शुरू कर दी। इसके बाद पीसीआर कर्मियों ने आकर स्नेचर को काबू कर लिया तथा थाने ले आए।

loksabha election banner

पुलिस ने आरोपित से जब पूछताछ की तो पता चला कि उस पर पठानकोट, सुजानपुर सहित जम्मू कश्मीर में पहले भी चोरी तथा स्नेचिग के मामले दर्ज है। आरोपित की पहचान सुजानपुर के रहने वाले सचिन गुप्ता के रूप में हुई है। आरोपित पर पहले भी दर्ज है मामले

एएसआइ दलवीर सिंह ने बताया कि आरोपित के खिलाफ पहले भी सुजानपुर, जम्मू कश्मीर तथा पठानकोट के विभिन्न थानों पर आरोपित पर चोरी तथा स्नेचिग के मामले दर्ज है।पुलिस के अनुसार साल 2015 में आरोपित पर छीनाझपटी का मामला दर्ज हुआ था। उसके बाद आरोपी पर जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिला में 2 मामले दर्ज हैं, 2019 में भी आरोपी चोरी के आरोप में दर्ज हुआ था, जिसके बाद से वह फरार था। अब पिछले रविवार की आरोपी ने सुजानपुर पुल नंबर 5 पर स्नेचिग की वारदात को अंजाम दिया। एएसआई ने बताया कि आरोपी शातिर है, यह पठानकोट और सुजानपुर में चोरी की कई वारदातों में संलिप्त है।

पीसीआर कर्मियों तथा लोगों के साथ-साथ भड़ोली निवासी युवक ने भी अच्छा काम किया है। उन्होंने बताया कि पुलिस दिलेरी दिखाने वाले उक्त युवक को जल्द ही प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित करेगी। उन्होंने कहा कि लोगों के सहयोग से ही शातिर स्नेचर पुलिस के हत्थे चढ़ा है।

राजेंद्र मन्हास, डीएसपी सिटी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.